scriptदेश के लिए शहीद हुए जवान का परिवार दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर, आप भी रो पड़ेंगे | Martyr Jawan family not have a home in meerut | Patrika News

देश के लिए शहीद हुए जवान का परिवार दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर, आप भी रो पड़ेंगे

locationमेरठPublished: Aug 30, 2019 06:43:41 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

50 साल से रह रहा था किराये के मकान में
मकान मालिक ने दायर किया बेदखली वाद
परिवार ने डीएम से लगाई घर दिलाने की गुहार

meerut
मेरठ। देश की रक्षा के लिए शहीद जवान के परिवार का हाल उसके जाने के बाद कैसा होता है, यह मेरठ में देख सकते हैं। यहां पर शहीद जवान का परिवार आज अपना सिर छुपाने के लिए आसरा तलाश रहा है। दर-दर भटक रहे इस परिवार की मदद करने के लिए आज कोई आगे नहीं आ रहा है। प्रशासन और स्वयं सेवी संस्थाओं को भी इस परिवार की कोई सुध नहीं है। शुक्रवार को यह परिवार डीएम कार्यालय पहुंचा और गुहार लगाई।
यह भी पढ़ेंः Once Upon A Time: मेरठ के इस ऐतिहासिक सिद्धपीठ में सबकी होती है मनोकामना पूरी

50 साल से रह रहा है परिवार

सोहन दास भारतीय सेना में तैनात थे और देश की सेवा करते हुए शहीद हुए थे। उनका परिवार मेरठ के तोपखाना में पिछले 50 साल से रह रहा है। परिवार में उनकी पत्नी सीता देवी अपने बेटी अनिता के साथ जिस मकान में रहती थी। उस मकान के मालिक ने मकान खाली करने के लिए पहले तो शहीद के परिवार को नोटिस दिया। इसके बाद जब शहीद के परिवार ने मकान खाली नहीं किया तो इसके बाद अदालत में बेदखली का वाद दायर कर दियां। जिसके बाद कोर्ट ने शहीद के परिवार को मकान खाली करने का आदेश दे दिया।
यह भी पढ़ेंः फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाकर छात्रों ने डीएम आफिस घेरा, एसपी सिटी की गिरफ्तारी की मांग

डीएम से घर की व्यवस्था की गुहार

इसके बाद से शहीद का परिवार परेशान है। वह मकान खाली करने की तिथि के बाद वे घर से बेदखल हो गए हैं। उनके पास सिर छुपाने के लिए कोई आसरा नहीं है। शहीद का परिवार परेशान घूम रहा है। परिवार ने डीएम अनिल ढींगरा को दिए प्रार्थना पत्र में मांग की है कि वह सिर छुपाने के लिए एक घर की व्यवस्था करवा दें। इस दौरान सीता देवी ने बताया कि जिस मकान में वे रहते थे, उससे उनकी कई यादें जुड़ी हुई हैं। उन्होंने मकान मालिक से काफी मिन्नत की, लेकिन उसने उनकी एक नहीं सुनी और घर खाली कराने का नोटिस दिलवा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो