script मेरठ में भयंकर धमाका, उड़े चिथड़े, दरक उठी दीवारें | Massive explosion in meerut 1 dead walls collapsed army Intelligence investigating | Patrika News

मेरठ में भयंकर धमाका, उड़े चिथड़े, दरक उठी दीवारें

locationमेरठPublished: Nov 29, 2023 05:01:53 pm

Submitted by:

Suvesh shukla

मेरठ के एक कबाड़ी की दुकान पर भीषण धमाका हुआ। जिसके बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई। धमाके की गूंज लगभग दो किलोमीटर तक रही। वहीं आसपास के मकानों की दीवारें भी दरक गईं।

Massive explosion in meerut 1 dead walls collapsed army Intelligence investigating
मेरठ में एक कबाड़ी की दुकान में अचानक भयंकर विस्फोट हुआ। धमाका इतना तेज था कि लगभग दो किमी की रेंज में रहने वाले दहल उठे। धमाका इतना भीषण था की पास में रखे 50 किलो के एक वाट के चिथड़े उड़ गए। वहीं आसपास के घरों की दीवारें दरक उठी। भीषण धमाके की सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस के साथ फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। साथ ही मिलिट्री इंटेलिजेंस को भी सूचना दी गई। सभी टीमे मामले की जांच कर रही हैं।
कबाड़ी की मौके पर हुई मौत
पुलिस धमाके की वजह तलाशने में जुटी हुई है। वहीं दूसरी ओर यह आशंका भी है कि धमाका ग्रेनेड फटने की वजह से हुआ है। मेरठ के एसपी देहात कमलेश बहादुर के मुताबिक संभव है कि यह धमाका किसी मिलिट्री उपकरण की वजह से हुआ हो। मामले की जांच मिलिट्री इंटेलिजेंस भी कर रही है। यह मामला मेरठ के गंगानगर थाना क्षेत्र में अमहेड़ा गांव का है। एसपी देहात के मुताबिक यहां तौफिक नाम के एक कबाड़ी की दुकान है। बुधवार की सुबह वह अपनी दुकान में कबाड़ ठोक-पीट रहा था। इसी दौरान धमाका हुआ और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
 

रिटायर्ड फौजी भी हुए घायल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना के समय दुकान के बाहर रिटायर्ड फौजी रामेंद्र बैठकर अखबार पढ़ रहे थे। धमाका होने की वजह से उन्हें चोटें आई हैं। वहीं आसपास के कई मकानों की दीवारें भी दरक गई हैं। खिड़कियों के शीशे टूट गए हैं।

आर्मी एनुमेशन हो सकता है धमाके की वजह
यह एरिया आर्मी क्षेत्र के पास है। इसलिए आशंका जताई जा रही है कि किसी कबाड़ी ने यहां से कोई विस्फोटक उठा लिया होगा या किसी ने बेच दी होगी। आर्मी की इंटेलिजेंस और फील्ड यूनिट भी मामले की जांच में जुट गई है। अलग-अलग टीमें मामले की जांच कर रही है। वहीं पुलिस चैनल पर धमाके की सूचना से लखनऊ तक हड़कंप मच गया।

ट्रेंडिंग वीडियो