scriptMeat Factory Raid : मायावती के करीबी इस पूर्व मंत्री की मीट फैक्ट्री पर छापा, पांच करोड रुपये का मीट बरामद | Meat worth five crores recovered from Yakub Qureshi meat factory | Patrika News

Meat Factory Raid : मायावती के करीबी इस पूर्व मंत्री की मीट फैक्ट्री पर छापा, पांच करोड रुपये का मीट बरामद

locationमेरठPublished: Apr 01, 2022 09:46:36 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Meat Factory Raid मायावती के करीबी पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री में पुलिस प्रशासन की टीम ने छापा मारकर पांच करोड रुपये का अवैध मीट बरामद किया। बताया जाता है कि मीट फैक्ट्री के अंदर पशुओं का अवैध कटान हो रहा था। जबकि मीट फैक्ट्री में बाहर से एमडीए की सील लगी हुई थी। पूर्व मंत्री की मीट फैक्ट्री में छापे की सूचना पर हड़कंप मच गया।

Meat Factory Raided : मायावती के करीबी इस पूर्व मंत्री की मीट फैक्ट्री में छापा,पांच करोड रुपये  मीट बरामद

Meat Factory Raided : मायावती के करीबी इस पूर्व मंत्री की मीट फैक्ट्री में छापा,पांच करोड रुपये मीट बरामद

Meat Factory Raided बसपा सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब की मीट फैक्ट्री पर आज पुलिस प्रशासन की टीम ने छापा मारा। पुलिस प्रशासन को जानकारी मिली थी कि हाजी याकूब की मीट फैक्ट्री में पशुओं का अवैध कटान हो रहा है। वहीं छापेमारी के दौरान पांच करोड रुपये का मीट पकड़ा गया। पशुओं के अवैध कटान की सूचना पर पुलिस हाजी याकूब की मीट फैक्ट्री पर पहुंची और प्रशासन की टीम ने छापेमार कार्रवाई शुरू की। छापेमार कार्रवाई आज दोपहर शुरू हुई। छापेमार कार्रवाई की सूचना पर मीडिया भी हाजी याकूब की फैक्ट्री पर पहुंची लेकिन मीडियाकर्मियोें कोे फैक्ट्री के भीतर घुसने नहीं दिया गया। हाजी याकूब की फैक्ट्री में छापेमारी की सूचना पर हड़कंप मच गया।
पूर्व मंत्री की फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान पुलिस प्रशासन के अलावा राजस्व विभाग की टीम भी शामिल थी। प्रशासन ने मौके पर जांच की। प्रशासन और पुलिस केा मुखबिरों से सूचना मिली थी कि फैक्ट्री में रात के समय अवैध रूप से छोटे पशु लाए जाते हैं और उनका कटान होता है। जिसके बाद आज गुरुवार को दोपहर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और छापेमार कार्रवाई की। छापेमारी के दौरान मीट फैक्ट्री के अंदर कटान चल रहा था। जहां पर छोटे पशु काटे जा रहे थे। इस मीट फैक्ट्री में करीब पांच करोड रुपये का पशु मीट बरामद हुआ। जिसे सील कर दिया गया। बताया जाता है कि इससे पहले भी पुलिस प्रशासन ने छापा मारा था। उस दौरान भी भारी मात्रा में मीट पकड़ा गया था। पुलिस प्रशासन ने फैक्ट्री को सील कर दिया था। लेकिन फैक्ट्री सील होने के बाद भी अवैध कटान जारी था।
यह भी पढ़े : Special Cauliflower : इस फूलगोभी की खासियत जान हो जाएंगे हैरान, हर घर इसके स्वाद का मुरीद

पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री अल फहीम में मीट का बड़ा स्टाक होने की सूचना भी पुलिस प्रशासन को मिली थी। वहीं कटान भी जानकारी उपलब्ध कराई गई थी। इसी जानकारी को ध्यान में रखकर पुलिस प्रशासन और राजस्व के अलावा खाद्य विभाग, प्रदूषण, पशुपालन व एमडीए की टीम ने सामूहिक रूप से छापेमारी की। छापेमारी में शामिल अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है। इस बारे में जब पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी से बात की गई तो उनका कहना था कि रूटिन चेकिंग के लिए प्रशासनिक अधिकारी गए थे। फैक्ट्री में किसी प्रकार का कोई कटान नहीं हो रहा था। पांच करोड रुपये का मीट पकड़े जाने की जानकारी उनके पास नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो