scriptबसपा के भगोड़े पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर कसा शिकंजा, एक और करीबी गिरफ्तार | Meerut administration in preparation for confiscation of illegal assets of former minister Yakub Qureshi | Patrika News

बसपा के भगोड़े पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर कसा शिकंजा, एक और करीबी गिरफ्तार

locationमेरठPublished: Nov 24, 2022 04:18:14 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

गैंगस्टर और 25 हजार के इनामी भगोड़े पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की अवैध संपत्ति को पुलिस ने चिह्नित कर लिया है। मेरठ प्रशासन मीट कारोबारी याकूब की संपत्ति जल्द जब्त करेगा।

भगोड़े पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की अवैध सं​पत्ति चि​हिंत,एक और करीबी गिरफ्तार

पूर्व मंत्री और गैंगस्टर याकूब कुरैशी का फाइल फोटो।

बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी पर अब धारा 14 ए के तहत संपत्ति की जांच कर प्रशासन ने जब्तीकरण की तैयारी कर ली है। 31 मार्च 2022 से फरार चल रहे पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके परिवार की अवैध संपत्ति चिह्नित की है। देर रात पुलिस ने याकूब के साथी फैजान को गिरफ्तार कर लिया है।

पांच करोड़ रुपये के अवैध मीट सप्लाई के मामले में फरार
पुलिस, प्रशासन समेत कई विभागों की संयुक्त टीम ने 31 मार्च 2022 को हाजी याकूब कुरैशी की हापुड़ रोड स्थित मीट फैक्टरी में छापा मारा था। फैक्टरी में अवैध तरीके से मीट की पैकिंग हो रही थी। दस कर्मचारी मौके से गिरफ्तार हुए थे। इस मामले में याकूब, उनके बेटे, इमरान व फिरोज समेत 17 लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था।

यह भी पढ़ें

यूपी के इस जिले में नकली नमक का खेल,टाटा नमक खरीदने से पहले सावधान

याकूब के गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुके हैं। उन पर 50-50 हजार का इनाम भी घोषित है। पुलिस के शिकंजे के बाद याकूब की सियासत और कारोबार दोनों ही खतरे में है। याकूब ने लोकसभा चुनाव में अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्योरा हलफनामे में दिया था। पुलिस ने इसका पूरा ब्योरा जिला निर्वाचन कार्यालय से मांगा था।

यह भी पढ़ें

कक्षा 9 की लापता छात्रा का नहीं लगा सुराग, रात भर चला तलाशी अभियान


अब तक याकूब कुरैशी के दो करीबी गिरफ्तार
पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के दूसरे साथी घोसीपुर निवासी फैजाब को खरखौदा पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। फैजाब अवैध तरीके से चल रही मीट फैक्टरी वाले मुकदमे में सात महीने से वांछित था। तीन दिन पूर्व मुजीब को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। याकूब परिवार सहित परिवार हैं। वहीं, पुलिस ने गैंगस्टर 14(ए) के तहत जब्तीकरण के कार्रवाई करने के लिए याकूब की आठ जगहों पर करोड़ों रुपये की संपत्ति को चिह्नित कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो