मेरठ के 'नीरव मोदी' के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, 100 करोड़ रुपये का कर्जा है इस होटल मालिक पर!

मेरठ के 'नीरव मोदी' के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, 100 करोड़ रुपये का कर्जा है इस होटल मालिक पर!

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Oct, 13 2018 07:04:52 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 07:04:53 PM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

दिल्ली के दो लोगों ने लाखों रुपये के कर्जेे के कारण रिपोर्ट दर्ज करार्इ, होटल मालिक के कनाडा भागने का इनपुट दिया

 

मेरठ। मेरठ के नीरव मोदी यानी होटल 'हारमनी इन' के पुराने मालिक हिमांशु पुरी और उसके परिवार के खिलाफ शनिवार को लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है। यह नोटिस मेरठ पुलिस विभाग से देश के सभी एयरपोर्ट को भेज दिया गया। बताते चलें कि होटल 'हारमनी इन' का मालिक हिमांशु पुरी अपने परिवार के साथ संदिग्ध परिस्थिति में रातों-रात ताला लगाकर गायब हो गया था। होटल 'हारमनी इन' और उसके मालिक हिमांशु पुरी पर करीब 100 करोड़ रुपये की देनदारी बकाया थी। काफी लोगों का उसने रुपया उधार ले रखा था।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेसियों ने भाजपा के अंदाज में ही किया यह अनोखा प्रदर्शन, कहा- मोदी सरकार अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार

दिल्ली के लोगों ने करार्इ रिपोर्ट दर्ज

हालांकि इस संबंध में उसके खिलाफ कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी और कोई व्यक्ति आगे भी नहीं आया था, लेकिन बीती गुरूवार को दिल्ली कीर्तिनगर थानाक्षेत्र के रमेश नगर निवासी कारोबारी सुरेंद्र सेठी की बेटी रसिका सेठी ने एसएसपी अखिलेश कुमार से मिलकर बताया कि होटल मालिक हिमांशु पुरी पर उनके 65 लाख रुपये हैं। वह इससे पहले तो उनको फोन कर रुपये देने की बात करता था, लेकिन अब न तो फोन उठा रहा है और न ही बात कर रहा है यहां तक कि होटल भी गुपचुप तरीके से बेच दिया गया। इसी तरह की एक और शिकायत एसएसपी के यहां दर्ज कराई गई थी। यह शिकायत बीती शुक्रवार को दिल्ली के विक्टोरिया पार्क निवासी विनोद अरोड़ा ने की थी। जिसमें उन्होंने एसएसपी को शिकायत पत्र लिखा और उसमें हिमांशु पर 88 लाख की देनदारी बताई थी। दोनों शिकायतों पर एसएसपी ने नौचंदी पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए और पुरी परिवार के खिलाफ एसएसपी की तरफ से लुकआउट नोटिस शनिवार को जारी कर दिया गया। जिससे कि हिमांशु पुरी और उसका परिवार विदेश न भाग सकें। दोनों पीड़ितों ने बताया कि उनको हिमांशु पुरी की ओर से जान से मारने की धमकी भी दी गई है। थाने में धोखाधड़ी, हत्या की धमकी देना, मारपीट करना आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। रसिका सेठी ने एसएसपी से कहा था कि उनके रिश्तेदारों और दोस्तों से पता चला है कि वह कनाडा में बसने की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः योगी की पुलिस का काम किया ग्रामीणों ने, कुख्यात उधम सिंह के तीन शूटरों ने मांगी रंगदारी तो किया यह हाल

एयरपोर्ट भेजा गया नोटिस

एसएसपी ने एलआइयू सीओ को शुक्रवार को निर्देश दिए थे कि हिमांशु पुरी और उसके परिवार के खिलाफ लुकआउट नोटिस सभी एयरपोर्ट पर भेज दिए जाएं। आज यानी शनिवार को इस नोटिस को सभी स्थानों पर भेज दिया गया। एसएसपी अखिलेश कुमार ने कहा कि हिमांशु पुरी के खिलाफ नौचंदी थाने में दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पुरी के विदेश भागने का इनपुट सूत्रों से ज्ञात हुआ है। इसलिए उसके और उसके परिवार के खिलाफ लुकआउट नोटिस शनिवार को देश के सभी एयरपोर्ट पर भेजा गया है।

Ad Block is Banned