scriptवर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ‘चांदी सी चमकी’ रूपल चौधरी, भारत को बेटी पर नाज़ | Meerut Rupal Chaudhary won silver medal in World Athletics Championships | Patrika News

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ‘चांदी सी चमकी’ रूपल चौधरी, भारत को बेटी पर नाज़

locationमेरठPublished: Aug 03, 2022 09:42:58 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Meerut Rupal Chaudhary जो किसी ने नहीं कर दिखाया वो रूपल चौधरी ने कर दिखाया। मेरठ की बेटी रूपल चौधरी ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर मेरठ वासियों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। रूपल ने कोलंबिया में आयोजित इस प्रतियोगिता में मेरठ सहित भारत का नाम रोशन कर दिया है।

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 'चांदी सी चमकी' रूपल चौधरी, भारत को बेटी पर नाज़

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ‘चांदी सी चमकी’ रूपल चौधरी, भारत को बेटी पर नाज़

Meerut Rupal Chaudhary मेरठ की रूपल चौधरी ने अपने पहली ही अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में बड़ा कमाल कर दिखाया है। मेरठ की रूपल चौधरी ने आज रजत पदक जीतकर उसको भारत की झोली में डाल दिया। इससे मेरठ सहित पूरे देश का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। रूपल चौधरी की इस उपलब्धि से मेरठ में खुशी का माहौल है। वहीं रूपल के घर बधाई देने वालों का तांता लगा है। रूपल चौधरी ने बड़ा कमाल करते हुए कोलंबिया में आयोजित अंडर-20 (जूनियर) वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक भारत की झोली में डाल दिया।

मेरठ की जूनियर खिलाड़ी रूपल चौधरी ने कोलंबिया में भारत का झंडा बुलंद किया है। कोलंबिया में आयोजित अंडर-20 (जूनियर) वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 4×400 मीटर मिक्स रिले रेस में मेरठ की रूपल चौधरी ने रजत पदक जीता है। बता दें कि रूपल चौधरी ने यह कमाल अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे में ही कर दिखाया है। रूपल के साथ ही मिक्स रिले में प्रिया मोहन,भरत श्रीधर,कपिल ने भी देश का मान बढ़ाया। भारतीय टीम ने 4×400 मीटर की मिक्स रिले स्पर्धा दौड़ को 3:17:76 मिनट में पूरी कर यह उपलब्धि हासिल की है।
यह भी पढ़े : Rakshabandhan 2022 : रक्षाबंधन पर बहनों की सुविधा के लिए यूपी परिवहन की योजना, जानें क्या-क्या दी सहूलियत

यूएस की टीम ने इसी दौड़ को 3:17:69 मिनट में पूरा कर स्वर्ण पदक झटका है और जमैका की टीम ने 3:19:96 मिनट में दौड़ पूरी कर कांस्य पदक जीता है। रूपल चौधरी के इस शानदार प्रदर्शन पर उसके कोच विशाल सक्सेना के अलावा जिला एथलेटिक्स संघ अध्यक्ष आशुतोष भल्ला, पूर्व उपक्रीड़ा अधिकारी राजाराम अत्री व सतीश शर्मा, पिता ओमवीर सिंह व परिवार ने खुशी जताई है। अब रूपल चौधरी की नजर दो अन्य प्रतिस्पर्धाओं 400 मीटर दौड़ की व्यक्तिगत स्पर्धा और 4×400 मीटर बालिका वर्ग पर है। रूपल के पास पदक जीतने के अभी तीन मौके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो