scriptWeather Alert: तेज बारिश ने कंपकंपी बढ़ाई, अगले 72 घंटे में बढ़ेगा ठंड का प्रकोप | next 3 days cold weather active due to new western disturbance | Patrika News

Weather Alert: तेज बारिश ने कंपकंपी बढ़ाई, अगले 72 घंटे में बढ़ेगा ठंड का प्रकोप

locationमेरठPublished: Jan 16, 2020 10:59:01 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार की सुबह से हो रही बारिश
बारिश के कारण दिन के तापमान में आयी चार डिग्री की गिरावट
नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से तीन दिन मौसम में ठिठुरन

 

meerut
मेरठ। गुरुवार की सुबह से वेस्ट यूपी (West UP), दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में कहीं तेज बारिश (Rain) तो कहीं बूंदाबांदी हुई। इससे तापमान में गिरावट तो दर्ज हुई ही, ठंड का प्रकोप (Cold Waves) और ज्यादा बढ़ गया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का असर मैदानी क्षेत्रों में दिखाई दे रहा है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय (New Western Disturbance) होने से 17 व 18 जनवरी को भारी बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि (Hail Storm) होने की भी संभावना है।
यह भी पढ़ेंः Beauty Tips: सर्दियों में अपनी त्वचा की देखभाल के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय

गुरुवार की सुबह छह बजे मेरठ और आसपास के इलाकों में तेज बारिश हुई, इसके बाद रुक-रुककर बारिश दोपहर तक होती रही। मौसम बिगडऩे के साथ ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है। सुबह के समय अधिकतम तापमान 17 व न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले बुधवार को भी मौसम बिगड़ा रहा। सुबह के समय घना कोहरा छाया रहा और दृश्यता पांच से दस मीटर के बीच रही।
यह भी पढ़ेंः निर्भया के चारों दरिंदों की फांसी के लिए पवन जल्लाद तैयार, दो दिन में आ सकता है बुलावा

इसके बाद दिन में हल्की धूप निकली और शाम के समय आसमान में बादलों ने डेरा डाल लिया। इसकी वजह से गुरुवार की सुबह से बारिश शुरू हो गई। मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण अगले 72 घंटे तक बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं। 17 व 18 जनवरी को मौसम इसी तरह बना रहेगा और तापमान में गिरावट आएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो