scriptNautapa और Red Alert के बीच इतना घट गया तापमान, अगले 48 घंटे में आंधी-बारिश की चेतावनी | next 48 hours thunderstorms rain warning in West UP | Patrika News
मेरठ

Nautapa और Red Alert के बीच इतना घट गया तापमान, अगले 48 घंटे में आंधी-बारिश की चेतावनी

Highlights

मेरठ समेत पूरे वेस्ट यूपी में लोगों को गर्मी से मिली राहत
गुरुवार को कई जनपदों में चार से पांच डिग्री घटा तापमान
अगले दो दिन में तापमान में आने जा रही ज्यादा गिरावट

 

मेरठMay 28, 2020 / 02:52 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। 2020 में मौसम के सभी अनुमान लॉकडाउन (Lockdown) के चलते धराशाही हो रहे हैं। दो दिन पहले लगा नौतपा (Nautapa) के चलते माना जा रहा था कि लोगों को भीषण गर्मी सताएगी, लेकिन नौतपा पर गुरूवार को सूर्य देव की नरमी ने पानी फेर दिया। मेरठ (Meerut) समेत पूरे पश्चिम उप्र (West UP) में मौसम बिल्कुल कूल है। हालांकि सुपर लॉकडाउन (Super Lockdown) भी है। ऐसे में भीषण गर्मी से मिली निजात से लोगों ने राहत की सांस ली है। जो तापमान बुधवार को 42 डिग्री तक पहुंच गया था, गुरुवार की दोपहर तक उसमें चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। मेरठ और आसपास के जिलों का तापमान 38 डिग्री पर टिका हुआ है। मौसम विभाग के डा. एन. सुभाष की मानें तो आने वाले दो दिनों में आंधी (Storm) व बारिश (Rain) के आसार बने हुए है।
यह भी पढ़ेंः Corona के संक्रमण से 24वीं मौत, PAC के छह जवानों समेत मिले 12 नए केस, मरीजों की संख्या हुई 398

कोरोना की मार सह रहे मेरठ जनपद केे लोगों को अब गर्मी ने भी उबालना शुरू कर दिया था। पिछले तीन दिन से भीषण गर्मी ने यहां पर लोगों का जीना मुहाल कर दिया था, लेकिन पश्चिम विक्षोभ के कारण अब गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 29 और 30 मई को पर्वतीय और मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना है। इसके साथ ही आंधी-तूफान से नुकसान की भी आंशका भी बनी हुई है। अभी पारा 40 से नीचे गिरकर 38 पर पहुंच गया है। बारिश के बाद गर्मी से थोड़ा राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम वैज्ञानिक डा. एन. सुभाष ने बताया कि आंधी-तूफान की आशंका है, जिससे तापमान में थोड़ी-सी राहत मिलेगी। बता दें कि मेरठ समेत पूरे यूपी में लू को लेकर पहले ही रेड अलर्ट जारी है।

Home / Meerut / Nautapa और Red Alert के बीच इतना घट गया तापमान, अगले 48 घंटे में आंधी-बारिश की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो