scriptIndian Railways : यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! 10 अप्रैल तक निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें | Passengers please note These trains will be canceled till 10 April | Patrika News
मेरठ

Indian Railways : यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! 10 अप्रैल तक निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें

Indian Railways मेरठ से लखनऊ और मेरठ से पंजाब की ओर जाने वाली करीब आधा दर्जन ट्रेनें आगामी 10 अप्रैल तक निरस्त रहेंगी। इन ट्रेनों में मेरठ से लखनऊ की ओर जाने वाली प्रमुख ट्रेन राज्यरानी एक्सप्रेस भी शामिल हैं। ट्रेनों के रदद होने से इसका असर यात्रियों पर पड़ेगा।

मेरठApr 03, 2022 / 03:34 pm

Kamta Tripathi

Indian Railways :  रेलवे की चालाकी, सिर्फ छोटा से बदलाव कर किराया बढ़ाया तीन गुना, जानें वजह

Indian Railways : रेलवे की चालाकी, सिर्फ छोटा से बदलाव कर किराया बढ़ाया तीन गुना, जानें वजह

Indian Railways मेरठ से चलने वाली अधिकांश ट्रेनें आगामी 10 अप्रैल तक रदद कर दी गई है। इन ट्रेन में मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस भी शामिल है। वहीं नौचंदी एक्सप्रेस को भी कुछ घंटे के लिए रदद किया गया है। मेररठ से पंजाब की ओर जाने वाली ट्रेने भी 10 अप्रैल तक रदद रहेंगी। ट्रेन रदद होने का कारण मेरठ लखनऊ रेल मार्ग पर रोजा-सीतापुर के अलावा सोनीपत-सांदल और मेरठ पंजाब रेल मार्ग पर कलां-खन्ना स्टेशन के बीच ट्रैफिक ब्लाक लिया जाएगा। इस कारण से ये ट्रेनें निरस्त रहेंगी। मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस 10 अप्रैल तक निरस्त रहेगी। वहीं,लखनऊ से मेरठ आने वाली राज्यरानी 11 अप्रैल तक निरस्त रहेगी। ट्रेन निरस्त होने से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं छह अप्रैल को अमृतसर कटिहार एक्सप्रेस को अंबाला, सहारनपुर, मेरठ होकर चलाया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर मेरठ सहारनपुर रेलवे मार्ग पर माल गाडिय़ों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। शनिवार को इस सेक्शन पर पहली बार एक साथ दो माल गाडिय़ों को निकाला गया। सहारनपुर से 58 – 58 वैगन की दो मालगाड़ी एक साथ चली तो रेलवे स्टाफ के पसीने छूट गए। पौने दो किलोमीटर लंबी ट्रेन को एक साथ स्टेशन से सुरक्षित गुजारना बड़ी चुनौती माना जाता है। इसे रेलवे की शब्दावली में लांग हाल कहा जाता है।
यह भी पढ़े : पुराने वाहनों का समय से करायें Re – Registration, Fitness, नहीं तो देना होगा प्रतिदिन इतना जुर्माना


पहली बार एक साथ चली दोनो मालगाड़ी की चपेट में हापुड में एक व्यक्ति आ गया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। लेकिन युवक ट्रेन में फंस गया। इसके चलते माल गाडी को खरखौदा में ही रोकना पड़ा। हापुड़ में लांग हाल के खड़ी होने से खरखौदा में संगम और नौचंदी को रोक दिया गया। रात 9.05 बजे मालगाड़ी के चलने के बाद संगम और नौचंदी निकाला गया। नौचंदी दो घंटा खरखौदा स्टेशन में खड़ी रही। वहीं संगम पौने तीन घंटा विलंब से हापुड़ पहुंची। संगम के हापुड़ पहुंचने का समय 7.32 है जबकि यह ट्रेन 10.10 पर पहुंची।

Home / Meerut / Indian Railways : यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! 10 अप्रैल तक निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो