scriptआईबी की परीक्षा में बैठा था मुन्ना भाई, इस छोटी सी गलती से चढ़ा हत्थे पहुंचा जेल | police arrested cheater from ib exam in meerut | Patrika News

आईबी की परीक्षा में बैठा था मुन्ना भाई, इस छोटी सी गलती से चढ़ा हत्थे पहुंचा जेल

locationमेरठPublished: Sep 30, 2019 11:49:19 am

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

आईबी अधिकारियों ने युवक को पकड़कर की पूछताछ
घंटों पूछताछ के बाद आरोपी को किया गया गिरफ्तार
दूसरे शख्स की जगह एग्जाम देने बैठा एमएससी का स्टूडेंट

मेरठ। प्रतियोगी परीक्षाओं में मुन्ना भाइयों के हौसले कितने बुलंद हैं। इसका प्रमाण रविवार को आईबी परीक्षा में देखने को मिला। जिसमें एक मुन्ना भाई बेखौफ दूसरे अभ्यार्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। आईबी देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी खुफिया एजेंसी हैं। पकड़े गए मुन्ना भाई को गुप्त स्थान पर ले जाया गया। जहां पर उससे पूरे दिन पूछताछ होती रही। उसके परिजनों को भी मौके पर बुलाया गया। पूछताछ के बाद संतुष्ट हुए आईबी के अधिकारियों ने युवक को गंगानगर थाने पर सौंप दिया।

परीक्षा अभ्यार्थी की जगह बैठा था दूसरा शख्स

गंगानगर के पॉकेट स्थित सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में इंटेलिजेंस ब्यूरो की सिक्योरिटी असिस्टेंट की परीक्षा का केन्द्र बनाया गया था। सुबह 10 बजे से 11 बजे तक पहली पाली की परीक्षा थी। इस दौरान आईबी स्टाफ के अधिकारियों ने क्लास रूम में जाकर परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड जांच ने शुरू किए। इसी बीच अधिकारियों ने एक परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड को चेक किया तो उसमे गड़बड़ी निकली। परीक्षार्थी ने इस एडमिट कार्ड पर असली परीक्षार्थी के फोटो की जगह अपना फोटो लगाया हुआ था। जबकि एडमिट कार्ड पर रोल नंबर के हिसाब से परीक्षा किसी अन्य अभ्यर्थी को देनी थी।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

अधिकारियों ने युवक को अपनी गिरफ्त में ले लिया और उसे गुप्त स्थान पर ले जाकर पूछताछ शुरू की। मुन्ना भाई ने अपना नाम रोहित कुमार निवासी कसेरू बक्सर बताया है। वह डीएन कालेज से एमएससी का छात्र है। मुन्ना भाई सैदपुर गांव बुलंदशहर निवासी सुनील के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचा था। सुनील एमए प्रथम वर्ष का छात्र है। एसपी देहात अविनाश पांडे ने बताया कि एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि इनका कोई बड़ा गिरोह तो सक्रिय नहीं है। आईबी के असिस्टेंट डायरेक्टर पंकज कुमार की ओर से आरोपी के खिलाफ तहरीर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो