script

corona vaccination कोरोना का टीका लगवाने के लिए घर बैठे करें रजिस्ट्रेशन, जानिए तरीका

locationमेरठPublished: Apr 03, 2021 12:37:27 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

corona vaccination कोरोना वैक्सीन लगवानें के लिए अब आपको अस्पताल के चक्कर नहीं लगान होंगे आप घर बैठे अपने माेबाइल फोन से ही रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके बाद आपकाे वैक्सीनेशन की डेट भी माेबाइल फोन पर ही मिलेगी।

कोरोना से जंग : 45+ उम्र के सभी लोगों को लगना शुरू हो गया कोरोना वैक्सीन

कोरोना से जंग : 45+ उम्र के सभी लोगों को लगना शुरू हो गया कोरोना वैक्सीन

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. corona vaccination कोरोना का टीका लगवाने के लिए अब आपको अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने होंगे। घर बैठे ही अब अपने माेबाइल फोन से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी कोरोना का टीका लगने लगा है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि 45 साल के सभी लोग कोरोना का टीका लगवा लें। टीका लगवाने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए व्यक्ति घर बैठे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को लेकर बड़ी खबर, 11 अप्रैल तक के लिए बंद रहेंगे सभी स्कूल

कोरोना का टीका लगवाने के लिए कोविन की वेबसाइट या आरोग्य सेतु ऐप के जरिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। कोरोना वैक्सीन सरकारी-प्राइवेट अस्पतालों में लगाई जा रही है। सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में वैक्सीन लगाई जा रही है, जबकि प्राइवेट अस्पतालों में एक टीके के लिए 250 रुपये शुल्क तय किया गया है।
ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

सबसे पहले आपको www.cowin.gov.in पर लॉग करेंगे। इसके बाद अपना फोन नंबर डालना होगा फिर आपके माेबाइल फोन पर OTP आएगा। इसके बाद रजिस्ट्रेशन पेज खुलेगा। इस पेज पर अपनी जानकारी अपलाेड करनी हाेगी। रजिस्ट्रेशन फीडिंग का काम पूरा हाेने के बाद माेबाइल फोन पर मैसेज आएगा। एक बार रजिस्ट्रेशन पूरा होने पर पेज में नीचे की तरफ दाईं ओर दिए ‘ऐड मोर’ ऑप्शन से आप तीन अन्य लोगों का भी रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो