scriptMeerut News: भाईदूज पर रोडवेज बसों के बढ़ाए जाएंगे फेरे, UPSRTC ने की अतिरिक्त व्यवस्था | roadways buses Trips increased on Bhaidooj, UPSRTC additional arrangements | Patrika News

Meerut News: भाईदूज पर रोडवेज बसों के बढ़ाए जाएंगे फेरे, UPSRTC ने की अतिरिक्त व्यवस्था

locationमेरठPublished: Nov 13, 2023 07:05:12 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Bhaidooj 2023: दिवाली के बाद अब UPSRTC ने भाईदूज को लेकर तैयारी शुरु की है। भाईदूज पर बहनें भाइयों को टीका करने के लिए समय से पहुंचे इसके लिए अतिरिक्त रोडवेज बसों की व्यवस्था की गई है।

Roadways bus arrangement on Bhaidooj 2023

मेरठ भैसाली डिपो और मेरठ सोहराबगेट डिपो पर भाईदूज पर मिलेगी हर रूट पर रोडवेज बस।

Meerut News: दीवाली के बाद अब रोडवेज ने भाई दूज को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है। भाईदूज को लेकर यूपीएसआरटीसी ने रोडवेज बसों के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है। मेरठ से संचालित सभी प्रमुख रूटों पर रोडवेज बसों के अतिरिक्त फेरे बढ़ा दिए गए हैं। वहीं रोडवेज की अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है। जिस रूट पर भाईदूज के दिन यात्रियों का दबाव अधिक होगा उस रूट पर इन अतिरिक्त बसों को उतारा जाएगा।

रोडवेज बसों की संख्या और रोडवेज बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे
जिससे कि यात्रियों को सभी रूटों पर आराम से बसें मिल सके। इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यात्रियों की संख्या के हिसाब से रोडवेज बसों की संख्या और रोडवेज बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे। भाईदूज इस बार बुधवार को मनाई जाएगी। इससे पहले दिवाली के मौके पर मेरठ से दिल्ली और दूसरे रूटों पर बसों का संचालन किया गया था। दिवाली पर यात्रियों की भारी भीड़ के चलते बसों की संख्या कम पड़ गई थी।
बस स्टैंड पर अतिरिक्त व्यवस्था
इसके लिए मेरठ भैसाली बस स्टैंड और सोहराब गेट रोडवेज बस स्टैंड पर अतिरिक्त व्यवस्था करनी पड़ी थी। मेरठ से दिल्ली और नोएडा के अलावा अन्य रूटों पर बसों के फेरों को बढ़ाया गया था। दिवाली की तरह ही भाईदूज पर रोडवेज परिचालकों और रोडवेज बसों के चालकों को अतिरिक्त गाड़ी चलाने जाने पर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।
भैसाली रोडवेज रीजन में प्रतिदिन 700 से अधिक रोडवेज बसों का संचालन
मेरठ भैसाली रोडवेज रीजन में सभी रूटों पर प्रतिदिन 700 से अधिक रोडवेज बसों का संचालन किया जाता है। मेरठ से दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, ऋषिकेश, हरिद्वार, बिजनौर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, बरेली, रामपुर, हाथरस, बुलंदशहर, अलीगढ़, लखनऊ, रामपुर,बागपत, शामली और कोटद्वार सहित कई जिलों के लिए रोडवेज बसों का संचालन किया जाता है।
सबसे अधिक यात्रियों की भीड़ दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद रूट पर
त्योहारी सीजन के दौरान कई रूटों पर यात्रियों की भीड़ काफी बढ़ जाती है। सबसे अधिक यात्रियों की भीड़ दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद रूट पर होती है। एआरएम मेरठ डिपो जगदीश सिंह व एआरएम भैसाली डिपो अरविंद कुमार ने बताया कि भाईदूज के अवसर पर दिवाली के जैसे ही रोडवेज की बसों की व्यवस्था की गई है।
यह भी पढ़ें

Meerut: गोवर्धन पर्व पर 120 साल बना अनुराधा नक्षत्र और शोभन योग, जानिए गोवर्धन पूजन का शुभ समय

अतिरिक्त बसों को डिपो में रिजर्व में रखा
इस बार भाईदूज पर अतिरिक्त बसों को डिपो में रिजर्व में रखा जाएगा। जिस रूट पर यात्रियों की संख्या बढ़ेगी उसमें बसों को बढ़ाया जाएगा। मंगलवार की शाम से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिससे जिस समय भी यात्रियों की संख्या बढ़ेगी अतिरिक्त बसों का संचालन प्रारंभ किया जाएगा।
https://youtu.be/GoTU9B21nSM

ट्रेंडिंग वीडियो