5 अगस्त: मेरठ में पुलिस फोर्स के साथ पीएसी ने संभाला मोर्चा, देखें वीडियो-

Highlights

- सार्वजनिक स्थानों पर फोर्स तैनात
- बस, रेलवे स्टेशन और प्रमुख चौराहों पर विशेष नजर
- रक्षाबंधन और 5 अगस्त की तैयारी में पुलिस प्रशासन

By: lokesh verma

Published: 02 Aug 2020, 11:45 AM IST

मेरठ. आगामी 5 अगस्त और रक्षाबंधन को लेकर जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सुरक्षा व्यवस्था की कमान मुख्य रूप से एसपी सिटी डाॅ. एएन सिंह और एडीएम सिटी अजय तिवारी के हाथों में है। जिले को 5 जोन और 15 सेक्टर में बांटा गया है। जोन और सेक्टर में मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। ईद का त्यौहार शांतिपूर्वक तरीके से निपट जाने के बाद अब रक्षाबंधन पर सुरक्षा की तैयारी में पुलिस प्रशासन जुट गया है। अब रक्षाबंधन को लेकर बस, रेलवे स्टेशन, शहर के प्रमुख चौराहों और अन्य प्रमुख स्थानों पर फोर्स तैनाती की योजना तैयार कर ली गई है। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि रविवार और सोमवार को पुलिस को मुस्तैद रहने का निर्देश जारी किया गया है। बहनों की सुरक्षित यात्रा और बाजारों तथा प्रमुख स्थानों में सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है। पुलिस फोर्स के साथ साथ पीएसी व अन्य बल भी तैनात किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- इतने हजार करोड़ की संपत्ति का मालिक है देश का 'सबसे अमीर' प्राधिकरण, 4966 करोड़ का दे रखा कर्ज

5 अगस्त को लेकर जिले में बरती जा रही सतर्कता

आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन है, जिसकी तैयारियां प्रदेशभर में जोरों से चल रही है। ऐसे में किसी भी गड़बड़ी से निपटने के लिए 5 अगस्त को लेकर जिले में सतर्कता बरती जा रही है। जिले में सभी संवेदनशील स्थानों पर फोर्स तैनात की गई है। संवेदनशील स्थानों पर विशेष नजर रखी जा रही है। इसके अलावा शहर में जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों पर भी बारीकी से नजर रखी जा रही है। अधिकारी भी बराबर गश्त कर रहे हैं।

रविवार को लाक् डाउन में पूरी सख्ती

रविवार को आज लॉकडाउन में पुलिस ने सड़कों पर पूरी तरह से सख्ती की हुई है। अधिकारी सुबह से ही गश्त पर निकले हुए हैं। सड़क पर बेवजह निकलने वालों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है। वहीं डीएम ने भी सड़क पर उतरकर जायजा लिया। उन्होंने तैनात पुलिसकर्मियों और अन्य अधीनस्थों से सतर्कता के साथ डयूटी करने के निर्देश दिए।

Ram Mandir
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned