scriptCourt Order शिक्षिका पर तेजाब फेंकने वाले कालेज प्रबंधक समेत छह को उम्रकैद, 18 लाख का जुर्माना भी | Six will bring life imprisonment in acid attack case in meerut | Patrika News
मेरठ

Court Order शिक्षिका पर तेजाब फेंकने वाले कालेज प्रबंधक समेत छह को उम्रकैद, 18 लाख का जुर्माना भी

सजा के साथ कोर्ट ने लगाया 18 लाख का जुर्माना
परतापुर थाना क्षेत्र में दो साल पहले हुई थी घटना
तेजाब से झुलस गया था चेहरा और आधा शरीर

मेरठJan 15, 2021 / 10:03 am

shivmani tyagi

court order

court order

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. शिक्षिका पर तेजाब से हमला करने के आराेपियाें के आराेप सिद्ध हाेने पर मेरठ की एक अदालत ने सभी छह आराेपियाें काे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। सजा काटने के साथ ही इन्हे तीन-तीन लाख रुपये का जुर्माना भी भरना हाेगा।
यह भी पढ़ें

देहरादून-मसूरी से भी सर्द हुआ यूपी, दाे डिग्री तक पहुंचा पारा, जानिए अगले तीन दिन कैसा रहेगा माैसम

घटना दो साल पहले की है। 22 नवम्बर 2018 की रात काे परतापुर में बाइक सवार युवकों ने एक 35 वर्षीय शिक्षिका के चेहरे पर उसके घर के पास ही तेजाब फेंक दिया था। महिला 30-40 फीसदी जल गई थी। इस हादसे में उसका चेहरा और सिर बुरी तरह से झुलस गया था। पुलिस ने इस मामले में कालेज के संचालक समेत छह युवकों को जेल भेज दिया था।
यह भी पढ़ें

11 साल से फरार चल रहे 25 हजारी शेरा काे सहारनपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

बता दें कि आरोपियों ने महिला पर उस वक्त हमला किया जब वह कॉलेज से अपने घर लौट रही थी। गुरुवार शाम महिला पर तेजाब डालने के मामले में कोर्ट में सुनवाई की गई। दोनों पक्षों में करीब तीन घंटे तक बहस हुई। फाइनल बहस के बाद कोर्ट ने सभी छह आरोपी को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुना सुनाई। इसके साथ ही सभी पर तीन तीन लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।
यह भी पढ़ें

11 साल से फरार चल रहे 25 हजारी शेरा काे सहारनपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

दो साल पहले शिक्षिका अपने दफ्तर से घर आ रही थी। इसी दाैरान अंधेरें का फायदा उठाकर आरोपितों ने शिक्षिका पर तेजाब फेक दिया था। इस मामले में आरोपित मौके से फरार हो गए थे। पुलिस की दबिश के बाद आरोपित हाथ में आए तो उन्हे जेल भेज दिया गया था। तब से यह मामला कोर्ट में चल रहा था। उस समय यह मामला काफी चर्चा में बना रहा। उस दौरान महिला संगठनों और सामाजिक संगठनों ने काफी हंगामा किया था।

Home / Meerut / Court Order शिक्षिका पर तेजाब फेंकने वाले कालेज प्रबंधक समेत छह को उम्रकैद, 18 लाख का जुर्माना भी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो