scriptMob Lynching: नाइट ड्यूटी करके लौट रहे शुगर मिल के कर्मचारी को भीड़ ने चोर समझ पीट-पीटकर मार डाला | Sugar mill worker killed by mob in meerut | Patrika News
मेरठ

Mob Lynching: नाइट ड्यूटी करके लौट रहे शुगर मिल के कर्मचारी को भीड़ ने चोर समझ पीट-पीटकर मार डाला

खास बातें

मेरठ की मवाना शुगर मिल में काम करता था
आक्रोशित भीड़ ने की थी जमकर पिटाई
पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

मेरठAug 25, 2019 / 01:00 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। मेरठ के मवाना क्षेत्र में माॅब लिंचिंग का मामला सामने आया है। इस घटना ने सबका दिल दहला दिया। रात को 11 बजे ड्यूटी से लौट रहे मवाना शुगर मिल के कर्मचारी को भीड़ ने चोर होने के शक में पीट-पीटकर मार डाला। उन्मादी भीड़ ने उसे इतनी बुरी तरह से पीटा कि उसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच की जा रही है। अन्य आरोपियों के बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है।
यह भी पढ़ेेंः 200 झुग्गी-झोपड़ी जलाने और बवाल का आरोपी शिमला में कर रहा था मौजमस्ती, पुलिस ने इस तरह पकड़ा

नाइट ड्यूटी करके वापस लौट रहा था

मवाना थाना क्षेत्र के ढिकौली गांव निवासी 47 वर्षीय रणवीर मवाना शुगर मिल में ठेकेदार के अधीनस्थ मशीन ठीक करने का काम करता था। वह शुक्रवार की रात 11 बजे काम खत्म करके मिल से अपने घर जा रहा था। इस दौरान मोहल्ला कल्याण सिंह में बिजलीघर के पास पहरा दे रहे लोगों ने उसको चोर समझकर दबोच लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी। इतने में ही भीड़ एकत्र हो गई। इसके बाद कुछ लोगों ने उसको भीड़ के कब्जे से छुड़ाया। उस समय रणवीर अपने घर चला गया। घर पहुंचते ही उसको खून की उल्टी शुरू हो गई। परिवार के लोग रणबीर को अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन अस्पताल में पहुंचते ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
यह भी पढ़ेंः निकाह वाले दिन बेटी ने माता-पिता की सुन ली ये बात और पहुंच गई पुलिस के पास, फिर ये हुआ…

mob1.jpg
पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीणों का हंगामा

परिजन शव को लेकर गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर विनय आनंद ने शव को कब्जे में लेना चाहा तो ग्रामीणों ने इसका जबरदस्त विरोध किया। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर हंगामा शांत कराया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इंस्पेक्टर का कहना है कि यदि मृतक को चोर समझा था तो पुलिस को इसकी जानकारी देनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। मृतक रणवीर के भाई ने मोहल्ला कल्याण सिंह के मोनू,सोनू, अमित, बबलू, राजकुमार समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने इनमें से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Home / Meerut / Mob Lynching: नाइट ड्यूटी करके लौट रहे शुगर मिल के कर्मचारी को भीड़ ने चोर समझ पीट-पीटकर मार डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो