scriptशौहर ने बेगम को दिया तीन तलाक और किया दूसरा निकाह, फिर पहली पत्नी ने उठाया यह कदम | triple talaq case husband has get second marriage | Patrika News
मेरठ

शौहर ने बेगम को दिया तीन तलाक और किया दूसरा निकाह, फिर पहली पत्नी ने उठाया यह कदम

खबर की खास बातें:
. बिल पास होने के बाद तलाक के केस नहीं हो रहे कम . पीड़िता ने दर्ज कराई शिकायत

मेरठSep 06, 2019 / 02:37 pm

virendra sharma

triple-talaq1.jpg
मेरठ. बिल पास होने के बाद भी तीन तलाक के मामलों में कम नहीं आई है। नए कानून बनने के बाद मुस्लिम महिलाओं को राहत की उम्मीद जागी थी। लेकिन अभी भी मामले सामने आ रहे है। ताजा मामला मेरठ का है। यहां एक महिला न्याय पाने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रही हैं। वहीं, उसके पति ने दूसरा निकाह कर लिया।
यह भी पढ़ें

लिव इन में रहने वाले युवक ने युवती को मारी गोली, पुलिस को बुलाकर सुनाई यह कहानी, तभी..

पीड़िता का आरोप है कि उसने शौहर का दूसरा निकाह रूकवाने के लिए पुलिस से शिकायत की थी। लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी। पीड़िता कहना है कि तीन तलाक का मुकदमा भी शौहर के खिलाफ दर्ज है। पीड़िता न्याय पाने के लिए नौचंदी थाने में धरने पर बैठ गई। बता दें कि नौचंदी थाना क्षेत्र के ढवाई नगर निवासी आयशा का निकाह मार्च 2014 में एक कपड़ा कारोबारी से हुआ था। कुछ समय बाद ही दोनों के बीच में विवाद शुरू हो गया। पीड़िता के मुताबिक, 17 जून 2019 में पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। उसने सुप्रीम कोर्ट में रिट दाखिल की थी। इस मामले में 31 अगस्त में नौचंदी थाने में शौहर के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा भी दर्ज कराया।
गुरुवार को शौहर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एसएसपी अजय सहानी से मिली आर कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं, महिला आयोग ने मामले को संज्ञान भी लिया। महिला आयोग की सदस्य राखी त्यागी भी थाने पहुंची। कोतवाली प्रभारी नौचंदी तपेश्वर सागर का कहना है कि तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Home / Meerut / शौहर ने बेगम को दिया तीन तलाक और किया दूसरा निकाह, फिर पहली पत्नी ने उठाया यह कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो