scriptUP Minister of State KP Malik claims eco-tourism in Hastinapur | Hastinapur Eco Tourism News :राज्यमंत्री केपी मलिक ने किया हस्तिनापुर में इको टूरिज्म शुरू करने का दावा | Patrika News

Hastinapur Eco Tourism News :राज्यमंत्री केपी मलिक ने किया हस्तिनापुर में इको टूरिज्म शुरू करने का दावा

locationमेरठPublished: Oct 07, 2022 08:15:12 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Hastinapur Eco Tourism News पांडव—कौरवों की कर्मभूमि हस्तिनापुर आज भी द्रौपदी के शाप से मुक्त नहीं हुई है। रजवाड़े खत्म हुए देश में सरकारें आई। लेकिन हस्तिनापुर का हाल जैसा था वैसा ही रहा। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद हस्तिनापुर और जैन समाज के लोगों केा उम्मीद थी कि हस्तिनापुर का विकास होगा। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। हस्तिनापुर में देश की राष्ट्रपति से लेकर मुख्यमंत्री और दर्जनों मंत्री आकर इसके विकास की घोषणाएं कर चुके हैं। लेकिन हालात जस के तस हैं।

Hastinapur Eco Tourism News : योगी के बाद उनके मंत्री ने किया हस्तिनापुर में इको टूरिज्म शुरू करने का दावा
Hastinapur Eco Tourism News : योगी के बाद उनके मंत्री ने किया हस्तिनापुर में इको टूरिज्म शुरू करने का दावा
Hastinapur Eco Tourism News महाभारत के इतिहास से जुड़ी हस्तिनापुर की धरती पर आज योगी सरकार के एक और राज्यमंत्री पहुंचे। जिन्होंने हस्तिनापुर में इको टूरिज्म की संभावनाओं के दावे किए। प्रदेश के पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री केपी मलिक ने दावा किया कि हस्तिनापुर में इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही बड़े प्रोजेक्ट विकसित किए जाएंगे। योगी के राज्यमंत्री केपी मलिक ने दावा किया कि हस्तिनापुर वाइल्डलाइफ सैंक्चुरी को इको टूरिज्म के रूप में विकसित कर नई पहचान दिलाई जाएगी। जिसके लिए वह पूरा प्रयास करेंगे। बता दें कि राज्यमंत्री केपी मलिक आज शुक्रवार को वन विभाग द्वारा प्राचीन दिगंबर जैन बड़े मंदिर की अयोध्यापुरी धर्मशाला में आयोजित वन्य प्राणी सप्ताह के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.