scriptUP में पुलिस भी नहीं सुरक्षित, बजरंग दल के गुंडों ने थाने में घुसकर किया ऐसा हाल, देखें तस्वीरें | UP police is insecure even in police station Bajran dal attack | Patrika News
मेरठ

UP में पुलिस भी नहीं सुरक्षित, बजरंग दल के गुंडों ने थाने में घुसकर किया ऐसा हाल, देखें तस्वीरें

भगवाधारी कार्यकर्ता की पुलिस ने पकड़ी टैंपो तो थाने में घुसकर की हाथापाई और छुड़ा लाए अपने साथी को

मेरठNov 19, 2017 / 05:14 pm

Iftekhar

UP police is insecure

मेरठ. वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक टेंपो पुलिस को पकड़ना भारी पड़ गया। यह टैम्पो बजरंग दल के एक कार्यकर्ता का था, जिस पर कार्यकर्ता एकत्र होकर थाने पहुंच गए और सिविल लाइन थाने में पुलिसकर्मियों और बजरंग दल कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई। नौबत मारपीट तक पहुंच गई। इस दौरान बजरंग दल के एक नेता ने एक पुलिसवाले को थप्पड़ जड़ दिया, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों की सूझबूझ के कारण मामला संभल गया। बजरंग दल के कार्यकर्ता सिविल लाइन थाने से टेंपो और उसके चालक को छुड़ाकर ले गए। वाहन चेकिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिस का बजरंग दल के एक कार्यकर्ता से विवाद हो गया। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने बजरंग दल के कार्यकर्ता की पिटाई कर दी। एसपी सिटी द्वारा युवक को थाने से छोड़े जाने और बदसलूकी करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

 bajrang dal

दरअसल, शनिवार को मेरठ में जिस दौरान योगी की रैली हो रही थी। उस समय एक टेम्पो चालक साकेत पर सवारियों को उतार रहा था और वहां पर काफी देर से अपना टैंपो खड़ा किया हुआ था। डयूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के टीआई नरेश और सिपाही पुष्पेन्द्र ने ट्रेम्पो चालक से वहां से टैंपो हटाने को कहा और टैंपो के कागज मांगे। इस पर ट्रेम्पो चालक ने घर मोबाइल कर बेटे से टेंपो के कागज लाने को बोला। चालक के बेटे विपिन का आरोप है कि वह कागज लेकर वहां पहुंचा तो पुलिसकर्मियों ने उससे गाली गलौज की। उसने पुलिसकर्मियों को बताया कि वह बजरंग दल का कार्यकर्ता है।

 bajrang dal

आरोप है कि इसके बाद पुलिसकर्मी उसे सिविल लाइंस थाने ले आए और उसकी पिटाई की। इस बात की सूचना पर बजरंग दल के प्रान्तीय अध्यक्ष बलराज डूंगरपुर को लगी तो वह कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंच गए। वहां जमकर नारेबाजी और हंगामा हुआ। इस दौरान कार्यकर्ताओं-पुलिसकर्मियों के बीच जमकर भिड़ंत हुई। वे विपिन को रिहा करने और थाने के एसओ समेत दोषी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। एसएसपी ने मामला संज्ञान में आते ही एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइंस को मौके पर भेजा। दोनों अधिकारियों के सामने भी कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का मुक्की जारी रही। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मामला बिगड़ता देख एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने विपिन को तत्काल थाने से छोड़ने के आदेश दिए और साथ ही बजरंग दल के नेताओं को आश्वासन दिया कि जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 bajrang dal

बजरंग दल के प्रान्तीय अध्यक्ष ने बताया कि उनकी ओर से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी गई है। एसपी सिटी ने एसओ सिविल लाइंस को हटाने और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। सीओ सिविल लाइंस चक्रपाणी त्रिपाठी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। बजरंग दल ने उन्हें सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराने की बात भी कही है, जो भी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Home / Meerut / UP में पुलिस भी नहीं सुरक्षित, बजरंग दल के गुंडों ने थाने में घुसकर किया ऐसा हाल, देखें तस्वीरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो