scriptयूपी पुलिस के इस थाना प्रभारी ने अपने ही खिलाफ दर्ज करायी शिकायत, जानिए यह पूरा मामला | UP police's SHO rajendra tyagi lodged complaint against Gokshi case | Patrika News

यूपी पुलिस के इस थाना प्रभारी ने अपने ही खिलाफ दर्ज करायी शिकायत, जानिए यह पूरा मामला

locationमेरठPublished: Jul 15, 2018 03:02:14 pm

Submitted by:

sanjay sharma

अपने थाने के अधीनस्थ पुलिसकर्मियों की भी शिकायत दर्ज करार्इ, 19 गोतस्करों के खिलाफ मुकदमा
 
 

meerut

यूपी पुलिस के इस थाना प्रभारी ने अपने ही खिलाफ जीडी में दर्ज करायी शिकायत, जानिए यह पूरा मामला

मेरठ। यूपी पुलिस हमेशा अपने कारनामों के लिए चर्चा में रहती है। ज्यादातर पुलिसकर्मी अपने कार्य में लापरवाही के कारण उच्च अधिकारियों के पास शिकायत पहुंचने पर कार्यवाही से बचने का प्रयास करते हैं, लेकिन मेरठ में एक मामला एेसा आया है, जिससे एक मिसाल कायम हो गर्इ। खरखौदा थानाध्यक्ष ने अपने थाने की जीडी में अपनी आैर अधीनस्थ पुलिसकर्मियों की ही शिकायत अंकित करा दी है।
यह भी पढ़ेंः गोवंश को पकड़ने का तस्कारों का यह तरीका जानकर हैरान हो जाएंगे आप

यह भी पढ़ेंः मुठभेड़ के दौरान गोतस्कारों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, महकमे में मच गया हड़कंप

गाय की तस्करी के मामले में

दरअसल, थाना खारखौदा क्षेत्र में गाय की तस्करी का मामला सामने आया था। इसके बाद थाना प्रभारी राजेंद्र त्यागी ने अपने ही खिलाफ शिकायत दर्ज की है। उन्होंने बताया कि मैंने ही इस विचार को सामने रखा था जिसमे मैंने कहा था कि अगर अपराध के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है, तो इसके लिए पुलिस जिम्मेदार होगी। इसलिए मैंने अपने और अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस थाना की जनरल डायरी में शिकायत दर्ज की है।
गौकशी के बाद जीडी में तस्करा

खरखौदा के थाना प्रभारी राजेंद्र त्यागी के अनुसार उनके थाने का चार्ज लेने के बाद से अब तक उनके क्षेत्र में छह छोटी-छोटी चोरियां हो चुकी हैं, जिनमें उन्होंने छह कांस्टेबल के खिलाफ जीडी में तस्करा दाखिल किया है, लेकिन रविवार को उनके क्षेत्र में गौकशी हुई है, इसमें वह सीधे-सीधे बीट कांस्टेबल हलका प्रभारी और खुद को जिम्मेदार मानते हुए अपने ही थाने के जीडी में अपने और बीट कांस्टेबल अनिल तेवतिया, हलका प्रभारी प्रेम प्रकाश, एसआर्इ चंद किशोर, रात्रि प्रभारी दरोगा सुनील, कांस्टेबल आजाद और नीलेश के खिलाफ जीडी में तस्करा दाखिल किया है। साथ ही साथ अपने क्षेत्र के 19 गोतस्करों के खिलाफ मुकदमा भी दायर किया है और अब उनकी धरपकड़ के लिए दबिशें दी जा रही है। उनका कहना है कि वह अपने क्षेत्र से गौतस्करी को पूरी तरह बंद करके ही रहेंगे।
यह भी पढ़ेंः पत्नी की हत्या के बाद उसके अपहरण की बात कहने वाले पति का जब राज खुला तो पुलिस भी रह गर्इ दंग

यह भी पढ़ेंः मेरठ में मुकदमे की पैरवी करने वालों को धमकियां मिलने का एक आैर मामला आया सामने

एसएसपी ने यह कहा

एसएसपी राजेश पांडेय ने थाना प्रभारी राजेंद्र त्यागी के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि थाना प्रभारी ने अपने ही बनाए हुए नियम का सख्ती से पालन किया और ऐसे पुलिसकर्मी जो अपने कार्य के प्रति लापरवाही बरते हैं उनके लिए एक मिसाल भी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो