scriptWeather Alert: पश्चिमी विक्षोभ का दिखने लगा असर, इन जिलों में होगी बारिश, ओलावृष्टि की भी चेतावनी | weather alert for rain and hailstorm in comings 48 hours | Patrika News

Weather Alert: पश्चिमी विक्षोभ का दिखने लगा असर, इन जिलों में होगी बारिश, ओलावृष्टि की भी चेतावनी

locationमेरठPublished: Mar 09, 2021 12:14:02 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
— मेरठ सहित पश्चिम उप्र के कई हिस्सों में होगी बारिश
— कहीं कहीं पर ओले पड़ने की भी आशंका

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मौसम ने फिर से पलटी मारी है। उत्तरी भारत में बन रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश के पश्चिमी भाग में दिखाई देने लगा है। इस पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसमी उठापटक की वजह बन रहा है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को बादलों की आवाजाही हो रही है। अगले दो-तीन दिन में मेरठ सहित पश्चिमी उप्र के अन्य जिलों में बूंदाबांदी व हल्की बौछारें पडऩे की उम्मीद है। मौसम विभाग ने हल्की ओलावृष्टि की आशंका भी जाहिर की है।
यह भी पढ़ें

Rapid Rail में खास तकनीक का होगा इस्तेमाल, ब्रेक लगने पर बनेगी बिजली, जानिये और भी खासियत

मोदीपुरम स्थित कृषि मौसम केंद्र के वैज्ञानिक डा एन सुभाष के अनुसार जम्मू कश्मीर पर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसके चलते आगामी गुरुवार को पश्चिमी उप्र में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बौछारें पडऩे की उम्मीद है। प्रदेश के अन्य हिस्सों में बादलों की आवाजाही की ही उम्मीद है। आगामी 12 मार्च को कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी व बौछारें के भी आसार बन रहे हैं।
यह भी देखें: सांवले रंग पर लोगो की टिप्पणी से परेशान छात्र ने दी 15वीं मंजिल से कूद कर दे दी जान

उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का कितना असर होगा यह अगले एक-दो दिन में पता चलेगा। उन्होंने कहा कि सिस्टम कमजोर होने पर हो सकता है इसका प्रभाव कम हो जाए। 13 मार्च के बाद मौसम साफ होने की उम्मीद है। सोमवार के मुकाबले अधिकतम तापमान 31 डिग्री रिकॉर्ड हुआ जो सामान्य के मुकाबले एक डिग्री अधिक रहा, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 18 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। आज मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए हुए हैं और हवा की रफ्तार भी 8 किमी प्रति घंटा है।
https://youtu.be/xYF2MlGLLV4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो