scriptweather forecast update : सितंबर में अभी इतने दिन गर्मी करेगी परेशान, इस तारीख के बाद मिलेगी निजात | weather forecast in Meerut and NCR | Patrika News

weather forecast update : सितंबर में अभी इतने दिन गर्मी करेगी परेशान, इस तारीख के बाद मिलेगी निजात

locationमेरठPublished: Sep 01, 2022 08:45:31 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

weather forecast update देश के अन्य हिस्सों में भले ही बारिश से हालात भयावह हो रहे हो। लेकिन पश्चिमी उप्र के जिलों में बारिश नहीं होने से यहां पर सूखे जैसे हालात उत्पन्न होने की स्थिति बनी हुई है। किसानों की फसली लागत जहां दिनों दिन बढ़ रही है। वहीं लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश नहीं होने से तापमान तो बढ़ ही रहा है। मौसम विज्ञानी की माने तो 10 सितंबर तक अभी गर्मी से निजात नहीं मिलने वाली है।

weather forecast update : सितंबर में अभी इतने दिन गर्मी करेगी परेशान, इस तारीख के बाद मिलेगी निजात

weather forecast update : सितंबर में अभी इतने दिन गर्मी करेगी परेशान, इस तारीख के बाद मिलेगी निजात

weather forecast update बारिश अच्छी नहीं होने से पश्चिमी उप्र में गर्मी का प्रकोप लगातार बना हुआ है। माना जा रहा है कि अगस्त माह के बचे दिनों में अब बारिश की उम्मीद तो खत्म ही हुई साथ ही गर्मी से अभी किसी प्रकार की निजात मिलने के भी आसार नहीं बन रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अभी 10 सितंबर तक गर्मी से किसी प्रकार की निजात नहीं मिलेगी। बता दें कि इन दिनों पहाड़ों में हो रही बारिश से नदियां अपने उफान पर हैं। लेकिन पश्चिमी यूपी के लोगों से मानसून रूठा हुआ हैं।
मानूसन की एक अच्छी बारिश के लिए पश्चिमी उप्र के लोग तरस रहे हैं। मेरठ समेत पश्चिमी यूपी के सभी जिलों में अगस्त माह के अंतिम दिनों में चुभती गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। आज शुक्रवार को सूरज के तेवरों में कहीं नरमी नहीं आई। सुबह से ही तेज गर्मी और सूरज की तपिश के चलते उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया हुआ है। लोग जहां पसीने से तरबतर दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें

Ganesh Chaturthi Mahotsav 2022 : आम नहीं बेहद खास हैं ये मोदक, भोग लगाते ही गणपति करेंगे मनोकामना पूरी

इस समय दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है। उमस लोगों को परेशान कर रही है। उमस के बीच गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। मौसम में उतार चढाव के कारण मौसमी बीमारियां भी बढ़ रही है। गर्मी और उमस से लोग दिन भर हलकान रहे। अगस्त का महीना खत्म हो गया है और आज से सितंबर माह शुरू हो चुका है। गर्मी का असर कम होता नहीं दिख रहा। बढ़ती गर्मी के बीच तापमान सामान्य से ऊपर चल रहा है। मौसम विभाग ने भी 10 सितंबर के बाद गर्मी का असर कम होने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो