scriptमौसम वैज्ञानिकों ने फिर दी चेतावनी, अब इस दिन होगी तेज बारिश, रात के तापमान में आएगी बड़ी गिरावट | Weather scientists again warned for heavy rain | Patrika News
मेरठ

मौसम वैज्ञानिकों ने फिर दी चेतावनी, अब इस दिन होगी तेज बारिश, रात के तापमान में आएगी बड़ी गिरावट

लगातार तीन दिन हुर्इ बारिश के बाद वेस्ट यूपी-एनसीआर में खिली धूप
 

मेरठJan 24, 2019 / 01:40 pm

sanjay sharma

meerut

मौसम वैज्ञानिकों ने फिर दी चेतावनी, अब इस दिन होगी तेज बारिश, रात के तापमान में आएगी बड़ी गिरावट

मेरठ। वेस्ट यूपी-एनसीआर में 21 से 23 जनवरी के बीच हुर्इ तेज बारिश आैर आेलावृष्टि से मौसम में ठंडक रही। इसके बाद बुधवार को धूप निकली तो लोग घर से निकले। बारिश के बाद हालांकि दिन के तापमान थोड़ी बढ़ोतरी हुर्इ है, लेकिन रात के तापमान में ज्यादा अंतर नहीं है। गुरुवार को तेज धूप निकलने के बाद लोगों को थोड़ी ठंड से निजात मिली, लेकिन मौसम वैज्ञानिकों ने फिर बारिश की चेतावनी दी है आैर पश्चिम विक्षोभ के कारण एक बार फिर वेस्ट यूपी-एनसीआर में तेज बारिश होगी।
यह भी पढ़ेंः गणतंत्र दिवस पर वेस्ट यूपी के होनहार एनसीसी कैडेट्स करेंगे कदमताल आैर इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, देखें वीडियो

26 जनवरी को हो सकती है बारिश

भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान के मौसम वैज्ञानिक डा. एन. सुभाष का कहना है कि 25 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। इसलिए 26 जनवरी को बारिश की प्रबल संभावना है। उन्होंने कहा कि अब दिन का तापमान तो 21 या 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, लेकिन रात का तापमान पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।
यह भी पढ़ेंः नोटबंदी के बाद अब फिर शुरू हुआ यह होटल, उदयपुरी किले के लुक में हर कोर्इ हैरान, देखें वीडियो

बारिश के बाद बदला मौसम

पिछले तीन बारिश होने के बाद मौसम में बदलावा आया है। बुधवार व गुरुवार को वेस्ट यूपी-एनसीआर के हिस्सों में तेज धूप निकलने से लोगों को राहत मिली है। मौसम कार्यालय पर बुधवाार को दिन का अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री आैर रात का न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अधिकतम आर्द्रता 92 आैर न्यनूतम 49 फीसदी दर्ज की गर्इ। एक दिन पहले की अपेक्षा दिन के तापमान में छह डिग्री की बढ़ोतरी आैर रात के तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गर्इ।

Home / Meerut / मौसम वैज्ञानिकों ने फिर दी चेतावनी, अब इस दिन होगी तेज बारिश, रात के तापमान में आएगी बड़ी गिरावट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो