scriptWeather update today Rainfall alert in more than 40 districts in 24 hours forecast of Meteorological Department | Weather Forecast: 24 घंटे में 40 से अधिक जिलों में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग की भविष्यवाणी | Patrika News

Weather Forecast: 24 घंटे में 40 से अधिक जिलों में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

locationमेरठPublished: Feb 10, 2024 04:51:05 pm

Submitted by:

Anand Shukla

Weather Forecast: यूपी का मौसम 48 घंटों के बाद एक फिर से करवट लेगा। 11 से 14 फरवरी के बीच मेरठ, बरेली, आगरा और झांसी में गरज- चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Weather update today
फरवरी के दूसरे हफ्ते में मौसम का मिजाज बदलेगा, कई जगहों पर बारिश होने की संभावना
Weather Forecast: उत्तर भारत के राज्यों में भले ही मौसम खुल गया है। लेकिन आने वाले दिनों में यूपी- बिहार समेत कई राज्यों में फिर से बारिश होने वाली है। इसके अलावा, कल से 13 फरवरी तक यानी कि चार दिनों तक मध्य भारत में भी बारिश होने जा रही है। वहीं, पूर्वी भारत में 13 से 15 फरवरी तक बारिश होगी।
मप्र मौसम विभाग के मुताबिक आज 9 फरवरी से 11 फरवरी तक झांसी और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे, कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। पिछले कुछ दिनों से तेज धूप के बावजूद बर्फीली हवा चलने की वजह से ठंड का असर बरकरार है। 12 फरवरी से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम करवट लेगा। करीब 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।
40 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना
मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार मिश्र ने बताया कि सोमवार से पछुआ का असर समाप्त होने के कारण मौसम में बदलाव होगा। करीब 40 से अधिक जिलों में गरज के साथ बूंदाबांदी और हल्की बरसात भी हो सकती है। शनिवार और रविवार को मौसम शुष्क रहेगा। तेज धूप निकलेगी, लेकिन ठंडी हवा परेशान कर सकती है। 15 फरवरी से फिर आसमान साफ हो जाएगा और चटक धूप निकलने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने के आसार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो