scriptनाम है ‘मिर्जापुर’, कभी इस शहर में नहीं हुई सीरीज की शूटिंग, आखिर क्या है वजह | Mirzapur web series shot in 9 Uttar Pradesh cities pankaj tripathi to ali fazal in shooting of Mirzapur 3 | Patrika News
मिर्जापुर

नाम है ‘मिर्जापुर’, कभी इस शहर में नहीं हुई सीरीज की शूटिंग, आखिर क्या है वजह

‘मिर्जापुर-3’ सीरीज का इंतजार सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश को है। गुड्डू भैया से लेकर कालीन भैया का क्या रोल है, ये हर फैंस जानना चाहते हैं। इससे पहले आइए जानते हैं कि इस सीरीज की शूटिंग कभी मिर्जापुर में क्यों नहीं हुई।

मिर्जापुरMay 12, 2024 / 10:05 am

Sanjana Singh

Mirzapur 3

Mirzapur 3

Mirzapur-3 को लेकर फैंस काफी उत्सुक हैं। सूत्रों के मुताबिक, ये वेब सीरीज इस साल OTT प्लैटफाॅर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी। सीरीज के थर्ड पार्ट का सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार है। पहले सीजन के रिलीज से ही ‘मिर्जापुर’ ने फैंस के दिल में खास जगह बना ली है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस वेब सीरीज की शूटिंग कभी ‘मिर्जापुर’ में हुई ही नहीं है।

क्या ‘मिर्जापुर’ रियल कहानी पर बेस्ड है?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों की इस पसंदीदा सीरीज का नाम भले ही मिर्जापुर है, लेकिन ये कहानी फिक्शन पर बनी हुई है। सीरीज के मेकर्स का कहना है कि यह कहानी असली मिर्जापुर की कहानी नहीं है। यह कहानी काल्पनिक है, जिसे भदोही और मिर्जापुर को ध्यान में रखकर लिखी गई है।
यह भी पढ़ें

चुनाव से पहले अखिलेश को झटका, स्मृति ईरानी के लिए सपा विधायक के परिवार ने मांगा वोट

उत्तर प्रदेश के इन शहर में हुई है शूटिंग

27 सितंबर 2017 को फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में शुरू हुई, जिसका हिस्सा अली फजल, श्वेता त्रिपाठी के साथ तमाम एक्टर थे। वाराणसी शहर के साथ-साथ सीरीज की शूटिंग यूपी के जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, लखनऊ, रायबरेली, गोरखपुर, मऊ और बलिया में भी हुई है।

Hindi News/ Mirzapur / नाम है ‘मिर्जापुर’, कभी इस शहर में नहीं हुई सीरीज की शूटिंग, आखिर क्या है वजह

ट्रेंडिंग वीडियो