दिये नहीं बिके तो उदास बैठी थी महिला और बुजुर्ग, एसपी सिटी ने पहुंचकर सारे दिये खरीद लिये

  • मिर्जापुर एसपी संजय वर्मा के इस नेक काम की जमकर हो रही तारीफ
  • एसपी का बुजुर्ग और महिला के दिये खरीदकर बांटने का वीडियो वायरल

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मिर्ज़ापुर. दीपावली के मौके पर मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक नगर का का एक नेक कारनामा खूब सुर्खियां बटोर रहा है और लोग उनके इस कदम की जमकर तारीफ कर रहे हैं। दरअसल मिर्जापुर में दिवाली के मौके पर फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस अधीक्षक ने की नजर सड़क किनारे दिये बेच रही महिला और बुजुर्ग पर पड़ी, जिनके दिये नहीं बिक रहे थे और वो उदास बैठे थे। इस पर एसपी सिटी संजय वर्मा ने दोनों के सारे दिये खरीदकर पुलिस वालों में बांट दिये। उनके इस नेक काम कर वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है।

 

वायरल वीडियो मिर्जापुर के वासलिगंज इलाके का बताया जा रहा है। दिवाली पर सुरक्षा के मद्देनजर रात के 10 बजे सड़क पर पैदल रुट मार्च के लिये निकले अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय वर्मा कि नजर अचानक सड़क के किनारे बुजुर्ग दुकानदार पर गयी जो सुबह से ही मिट्टी के दिये बेचने के लिए बैठे थे। पर उनके दिये नहीं बिक पाए थे। वह उनके पास गए और उसकी उदासी का सबब पूछा। बुजुर्ग ने बताया कि उसके दिये अब तक नहीं बिके। इसके बाद उन्होंने उनके पास बचे सारे मिट्टी के दिये खरीद लिये, ताकि उसकी दिवाली भी खुशियों के साथ मने।

 

इसी तरह थोड़ा आगे भी एक महिला अपने तीन छोटे-छोटे बच्चों के साथ मिट्टी के दीपक बेचने के लिये बैठी थी, लेकिन उसके दिये भी नहीं बिके थे। एसपी सिटी संजय वर्मा ने महिला से भी बात की और उसकी दुकान से मिट्टी के पूरे दिये खरीद कर उन्हें पैसे दे दिये। दिये बिक जाने पर बुजुर्ग और महिला उन्हें दुआएं देती हुई घर चली गई। खरीदे हुए दिये लेकर पुलिस अधीक्षक फिर पैदल गश्त पर चल पड़े और रास्ते में पुलिस कर्मियों के बीच दिये बांट दिये। कुछ दिये बचाकर अपने घर भी ले गए। एसपी सिटी संजय वर्मा का कहना है रात बहुत हो गयी थी उनकी बिक्री भी नही हुई थी। उनके काफी दिये बचे थे और वो उदास भी थे। छह सौ में उनके दिये खरीद लिये ताकि उनकी दिवाली भी खुशियां से भर जाए। उन्होंने कहा कि हमें छोटे दुकानदारों से सामान खरीदना चाहिए ताकि उनका भी परिवार चल सके।

By Suresh Singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned