script

दिल्ली: वजीराबाद के जामा मस्जिद मे भी छिपे हैं 12 विदेशी नागरिक, मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2020 10:09:39 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप
दिल्ली ( Delhi ): वजीराबाद ( Wazirabad ) के जामा मस्जिद में 12 विदेशी नागरिक हैं छिपे
पुलिस ने मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज की

lockdown
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। करीब आठ लाख लोग इस वायरस से संक्रमति हैं, जबकि 35 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत ( India ) में भी इस वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। यहां 1400 से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में हैं और 35 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए अगामी 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन ( Lockdown ) किया गया है। लेकिन, इसी बीच देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मरकज के अलावा वजीराबाद ( wazirabad ) के जामा मस्जिद में भी 12 विदेशी नागरिक मौजूद हैं, इस खबर से इलाके में हड़कंप मच गया है।
पुलिस के मुताबिक, वजीराबाद के जामा मस्जिद में 12 विदेशी नागरिक छिपे हैं। इन विदेशी नागरिकों ने निजामुद्दीन इलाके में मरकज के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। पुलिस ने मस्जिद के मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। कहा जा रहा है कि मस्जिद में मौजूद 12 विदेशी नागरिकों को यहां से निकालकर क्वारंटाइन किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल सरकार को एक चिट्ठी लिखी है। इसमें पुलिस ने दिल्ली सरकार से 157 विदेशी नागरिकों के मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग है। दरसअल, ये विदेशी नागरिक दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज में हुए कार्यक्रम में मौजूद थे और फिलहाल दिल्ली के कई मस्जिदों और अन्य जगहों में रूके हुए हैं।
गौरतलब है कि निजामुद्दीन केस ने सबको चौंका दिया है। कहा जा रहा है कि यहां सैकड़ों की संख्या में कोरोना संदिग्ध मिले हैं। इतना ही नहीं मरकज के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद कई मुस्लिम अलग-अलग शहरों में जा चुके हैं। इस बाबत लगाता छानबीन की जा रही है और सारे संदिग्धों को कोरोना का टेस्ट किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो