देश में Coronavirus के मामले 31 लाख के पार, 26 प्रतिशत मामले बीते हफ्ते में बढ़े

Highlights

  • भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मौतों की संख्या 16.9 फीसदी तक पहुंच चुकी है।
  • बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना वायरस के रोजाना 55 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं।

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित मामलों में चार में एक मामला भारत से है। देश में बीते एक हफ्ते में 26 फीसदी कोरोना के मामले में बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं भारत में कोरोना से संक्रमित मौतों की संख्या 16.9 फीसदी तक पहुंच चुकी है।

भारत में कोविड-19 के नए मामलों की संख्या में वृद्धि जारी है। बीते 24 घंटे में आए नए मामलों की संख्या 59,041 रही है। बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना के रोजाना 55 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं। अब तक भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 31 लाख के पार हो चुकी है। वहीं 58,546 लोगों की मौत हो चुकी है।

बीते हफ्ते देश में कोरोना वायरस के मामलों में 26 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है। दुनियाभर के कुल मामलों में से 4.5 लाख केस भारत से हैं। वहीं 10 से 16 अगस्त के बीच इन मामलों में 23.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। 3 से 9 के बीच करीब 23.7 प्रतिशत मामलों की बढ़ोतरी हुई है। इस समय विश्व के कुल मामलों में अकेले देश में 13 प्रतिशत केस हैं।

विभिन्न राज्यों की बात करें तो सबसे अधिक मध्य प्रदेश में सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं। सोमवार को राज्य में 1292 के सामने आए हैं। इसी तरह महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, राजस्थान, पंजाब और छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है। वहीं अन्य राज्यों में संक्रमण के मामले कम देखने को मिल रहे हैं।

विशेषज्ञों का कहना है मामलों में कमी का कारण बीच में आई छुट्टियां हो सकती है। इसकी वजह संक्रमण की जांच में कमी बताया जा रहा है। उनका कहना है कि आने वाले दिनों में आंकड़े बढ़े हुए मिल सकते हैं। कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार भारत में रोजाना आने वाले नए केस का सात दिन का औसत अमरीका या ब्राजील से अधिक है। लगातार एक हफ्ते तक भारत में इन दो देशों की तुलना में हर दिन अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned