scriptजम्मू में अलर्ट: कश्मीर में 2जी इंटरनेट सेवा बहाल, ब्रॉडबैंड सेवा अभी भी रद्द | 2G internet service restored in Jammu and Kashmir | Patrika News

जम्मू में अलर्ट: कश्मीर में 2जी इंटरनेट सेवा बहाल, ब्रॉडबैंड सेवा अभी भी रद्द

Published: Feb 10, 2020 10:38:16 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

अफजल गुरु की बरसी के मौके पर प्रशासन अलर्ट
सात साल पहले दी गई थी फांसी
ब्रॉड बैंड सेवा अभी तक रद्द

kashmir_internet.jpg
जम्मू-कश्मीर में रविवार की सुबह निलंबित 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा दोपहर बाद बहाल कर दी गई। संसद पर हमले के मास्टरमाइंट अफजल गुरु की बरसी पर प्राधिकरणों ने श्रीनगर के कुछ हिस्सों में हल्के प्रतिबंध के साथ पूरे कश्मीर में 2जी इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी।
इंटरनेट सेवा 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बंद कर दी गई थी। मोबाइल सेवा पिछले महीने बहाल की गई, लेकिन ब्रॉड बैंड सेवा अभी तक रद्द है।
देशद्रोह के आरोप में आईपीएस अधिकारी निलंबित, चंद्रबाबू नायडू के रहे हैं करीबी

प्रशासन अलर्ट

बता दें, संसद हमले के गुनहगार अफजल गुरु की बरसी के मौके पर जम्मू कश्मीर में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट था। राज्य के मौजूदा हालात को देखते हुए कश्मीर घाटी में रविवार को 2जी इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई थी। अफवाहों को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से यह आदेश जारी किया गया था। इस क्षेत्र में ब्रॉडबैंड सेवा पहले से ही बंद है। प्रशासन की ओर से जारी आदेश में इस बात की जानकारी दी गई है।
सीजेआई बोले, न्यायाधीशों का उद्देश्य लोकप्रियता हासिल करना नहीं

सात साल पहले अफजल गुरु को फांसी

गौर हो, आज से साल पहले नौ फरवरी को संसद हमले के आरोपी अफजल गुरु को फांसी दी गई थी। अब 11 फरवरी को मकबूल बट की बरसी है। खुफिया सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकी जम्मू में सुरक्षाबलों की छावनियों या काफिले को निशाना बना सकते हैं। इससे पहले यह खबर भी आई थी कि 9 फरवरी के आस-पास जम्मू कश्मीर में बड़े फिदायीन हमले हो सकते हैं। इसी को देखते हुए जम्मू में सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो