तबलीगी जमात के 60 सदस्य हुए लापता, मोबाइल भी किए स्विच ऑफ

  • Coronavirus के खतरे के बीच आई लापता हुआ 60 तबलीगी जमाती
  • अपने मोबाइल भी किए स्विच ऑफ
  • सरकार ने दिया निर्देश, जल्द से जल्द नजदीकी थाने में करें रिपोर्ट

नई दिल्ली। देशभर में कोरोनावायरस ( Coronavirus in india ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस के चलते 4421 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 117 लोग इस घातक वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। यही वजह है कि सरकारें लगातार अपने-अपने स्तर पर इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए कड़े कदम उठा रही हैं।

इतना ही नहीं लॉकडाउन ( Lock Down ) को गंभीरता से ना लेने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जा रही है। लेकिन इन सबके बीच दिल्ली ( Delhi ) के निजामुद्दीन ( Nizamuddin ) इलाके में मरकज से निकल तबलीगी जमात ( Tabligi Jamat ) के लोगों ने हर राज्य में परेशानी बढ़ा दी है।

मिल गया मौलाना साद! बीजेपी शासित राज्य में है छिपा, सरकार का दावा दो दिन में होगा गिरफ्तार

तबलीगी जमातियों के चलते ना सिर्फ कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है बल्कि इनके बुरे सलूक ने भी पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्यकर्मियों को तंग किया हुआ है।

अब महाराष्ट्र ( Maharashtra ) से भी तबलीगी जमातियों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। यहां तबलीगी जमात के 60 लोगों के गायब होने की जानकारी मिली है। खास बात यह है कि इन लोगों ने अपने मोबाइल फोन तक बंद कर लिए हैं।

राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ( Anil Deshmukh ) ने कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे करीब 60 लोगों ने सरकार से संपर्क नहीं किया है। इतना ही नहीं इन लोगों ने मोबाइल भी स्विच ऑफ कर दिया है।

देशमुख ने कड़े शब्दे में कहा कि उन्हें सूचित किया जाता है कि वो अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में संपर्क करें और जांच के बाद क्वारनटीन में रहें।

अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। यहां कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 1000 के पार पहुंच चुकी है।

2 जून तक बढ़ेगा लॉकडाउन, जानिए इस सवाल का सरकार ने क्या दिया जवाब

अकेले महाराष्ट्र में कोरोना के चलते मरने वालों की संख्या 60 प्लस हो चुकी है। वहीं मुंबई में कोरोना के 642 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

Coronavirus in india BJP COVID-19
Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned