script6 घंटे बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने नई दिल्ली सीट से नामांकन दाखिल किया | AAP candidate Kejriwal at the Returning office nomination file | Patrika News

6 घंटे बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने नई दिल्ली सीट से नामांकन दाखिल किया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2020 07:53:23 am

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को अपना नामांकन पत्र सोमवार को दाखिल करना था, लेकिन रोड शो के कारण वह कल पर्चा नहीं भर पाए।

मुख्यमंत्री केजरीवाल का अभी तक नहीं हुआ नामांकन, AAP ने भाजपा पर लगाया आरोप

मुख्यमंत्री केजरीवाल का अभी तक नहीं हुआ नामांकन, AAP ने भाजपा पर लगाया आरोप

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Cm Arvind Kejriwal) ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। 6 घंटे के लंबे इंतजार के बाद केजरीवाल ने आखिरकार नई दिल्ली सीट से पर्चा भरा। केजरीवाल को सोमवार को पर्चा दाखिल करना था लेकिन रोड शो में देरी होने के चलते वो नामांकन नहीं कर पाए।

केजरीवाल 12 बजे से रिटर्निंग ऑफिस में पर्चा दाखिल करने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन भीड़ होने के चलते केजरीवाल अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। । केजरीवाल का टोकन नंबर 45 था। नामांकन में देरी होने को लेकर आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर दफ्तर में जानबुझकर देरी करने का आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल नामांकन के लिए छह घंटे से इंतजार कर रहे हैं। क्या आपने ऐसा किसी अन्य मुख्यमंत्री के साथ देखा है।

ये भी पढ़ें: जोगबनी-बिराटनगर में चेक पोस्ट का उद्घाटन, मोदी ने भारत-नेपाल की विरासत पर दिया जोर

https://twitter.com/hashtag/DelhiElections2020?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बीजेपी की साजिश नहीं होगी कामयाब- सिसोदिया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा की साजिश कामयाब नहीं होने वाली है। केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि निर्वाचन कार्यालय में 35 उम्मीदवार नामांकन के अधूरे दस्तावेज लिए बैठे हैं। यहां तक कि कई के पास तो 10 प्रस्तावकों के नाम तक नहीं हैं।

इंतजार करने में मजा है- केजरीवाल

सौरभ भारद्वाद के इस ट्वीट के जवाब में केजरीवाल ने कहा- कोई बात नहीं कई लोग पहली बार नामांकन भर रहे हैं तो गलतियां होंगी ही, हमने भी पहली बार गलती की थी। हमें उन्हें सिखाना चाहिए। मैं इनके साथ इंतजार कर मजा ले रहा हूं, ये लोग मेरे परिवार का हिस्सा हैं। केजरीवाल रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) चैंबर्स में हैं और अपना नामांकन दाखिल करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। बता दें कि मंगलवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है।

https://twitter.com/hashtag/DelhiElections2020?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सोमवार को दाखिल करना था पर्चा

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को अपना नामांकन पत्र सोमवार को दाखिल करना था, लेकिन रोड शो के कारण वह कल पर्चा नहीं भर पाए। केजरीवाल ने कहा, ”अगले पांच साल की यात्रा अब यहां से शुरू होती है। दिल्ली में हुए अच्छे काम की तरह मैं उम्मीद करता हूं कि अगले पांच साल में भी अच्छा काम होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो