scriptशराब तस्करी पर प्रशासन सख्त, शिकायत के लिए जारी किया व्हाट्सएप नंबर | Administration strict on liquor smuggling, WhatsApp number issued for complaint | Patrika News

शराब तस्करी पर प्रशासन सख्त, शिकायत के लिए जारी किया व्हाट्सएप नंबर

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2020 01:26:27 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

लॉकडाउन में ढील के कारण बढ़ी शराब की तस्करी
पुलिस और एक्साइज विभाग की टीमें मिलकर करेंगी काम
नाकों और छापेमारी की संख्या बढ़ाई गई

sharb.jpg
शराब तस्करी पर प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। तस्करों की कोशिशें नाकाम करने के लिए मोहाली के डिप्टी कमिश्नर गिरीश दयालन ने व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। जिस पर लोग शराब तस्करी के बारे में सीधे शिाकयत कर सकते हैं। कोई भी शख्स 9888422998 नंबर पर फोन या व्हाट्सएप मैसेज करके शिकायत कर सकता है। इसके अलावा दयालन ने कंट्रोल रूम के नंबर 0172-2219506 पर भी फोन करके शराब तस्करी करने वालों के बारे में सूचना देने की बात कही है।
सख्त निगरानी प्रणाली बनाई

दयालन के अनुसार- जिला प्रशासन ने शराब की तस्करी पर काबू पाने के लिए सख्त निगरानी प्रणाली बनाई है। अब शहर में चौकसी, नाकाबंदी औैर सरप्राइज चेकिंग के अलावा छापेमारी को और बढ़ाया गया है। इससे संबंधित आने वाली सूचनाओं पर कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए और कई तरह की योजनाओं पर काम किया जा रहा है। स्थानीय लोगों से संपर्क साधा जा रहा है, क्योंकि वह अपने इलाके की गतिविधियों के बारे में ज्यादा जानते हैं। दयालन के अनुसार- इस संबध में सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। यही नहीं, सूचना देने वालों को उन्होंने इनाम देने का ऐलान भी किया।
एक्साइज विभाग के साथ मिलकर अभियान

शराब तस्करी पर काबू पाने के लिए पुलिस और एक्साइज विभाग की टीमें मिलकर काम करेंगी। डीसी गिरीश दयालन के अनुसार- शराब की तस्करी को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि- मोहाली जिला ट्राइसिटी का हिस्सा है। इसकी सीमाएं चंडीगढ़ और हरियाणा से लगती हैं। इनमें मोहाली के मुकाबले शराब सस्ती है। लॉकडाउन में दी गई ढील के कारण तस्करी में वृद्धि हुई है। इसलिए सारे एंट्री पॉइंट्स की निगरानी जरूरी है। इसी लिए यह कदम उठाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो