scriptAfter 3 Month in Postpaid Mobile connection Active in Jammu Kashmir | दो महीने बाद कश्मीर में शुरू हुई पोस्टपेड मोबाइल सेवा, प्रीपेड पर भी फैसला जल्द संभव | Patrika News

दो महीने बाद कश्मीर में शुरू हुई पोस्टपेड मोबाइल सेवा, प्रीपेड पर भी फैसला जल्द संभव

जम्मू-कश्मीर में 5 अगस्त को आर्टिकल 370 खत्म होने के साथ ही मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था।

नई दिल्ली

Updated: October 14, 2019 04:36:29 pm

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद से वहां हालातों को काबू में रखने के लिए कई सारी पाबंदियां लगाई हुई थीं, लेकिन अब धीर-धीरे हालातों को सामान्य करने की कोशिश की जा रही है। सोमवार को कश्मीर में करीब 2 महीने बाद मोबाइल सेवा को फिर से शुरू कर दिया गया है। हालांकि अभी सिर्फ पोस्टपेड कनेक्शनों को ही फिर से एक्टिव किया गया है। जानकारी के मुताबिक, करीब 40 लाख पोस्टपेड कनेक्शन घाटी में चालू कर दिए गए हैं।

kashmir_2.jpg

इंटरनेट के लिए अभी करना होगा इंतजार

सरकार ने दो दिन पहले पोस्टपेड सेवाओं पर पाबंदी हटाने का फैसला लिया था। फिलाहल सरकार ने घाटी में पोस्टपेड मोबाइल सेवा को ही शुरू करने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि बहुत जल्द लोगों को प्रीपेड मोबाइल सेवा भी मिलना शुरू हो जाएगी। इसको लेकर फैसला बाद में लिया जाएगा। वहीं हालांकि पोस्टपेड कनेक्शन वालों को अभी भी इंटरनेट के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

kashmir-4.jpg

5 अगस्त के बाद से घाटी में बंद हुई थी मोबाइल-इंटरनेट सेवा

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त को आर्टिकल 370 को हटा दिया गया था, जिसके बाद से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में हालातों को सामान्य रखने के लिए कुछ सख्त कदम उठाए थे। हालांकि लद्दाख में सेना की तैनाती भी कम थी और मोबाइल सेवा को बंद नहीं किया गया था, लेकिन कश्मीर में एहतियात के तौर पर मोबाइल फोन सेवाओं और इंटरनेट सुविधाओं को बंद कर दिया गया था।

kashmir crisis
IMAGE CREDIT: firdous

इन लोगों को होगा इस फैसले का फायदा

घाटी में पोस्टपेड मोबाइल सेवा के शुरू हो जाने से घाटी में लोगों की जिंदगी पटरी पर लौटेगी। फिलाहल पोस्टपेड कनेक्शन शुरू हो जाने से वहां छात्रों, व्यवसायियों और कारोबारियों को इसका काफी फायदा होगा। इसके अलावा टूरिज्म के लोगों को भी इसका फायदा होगा। टूरिज्म क्षेत्र से जुड़े लोग काफी समय से मोबाइल सेवा को शुरू किए जाने की मांग कर रहे थे।

आपको बता दें कि इससे पहले सरकार ने घाटी में स्कूल-कॉलेजों को भी खोलने का फैसला किया था। हालांकि इसके बावजूद भी अभी घाटी में हालात अच्छे नहीं हैं। सार्वजनिक परिवहन अभी भी सड़कों से दूर है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.