scriptएम्स रिपोर्ट में खुलासाः Sushant Singh rajput के शरीर में नहीं मिला जहर, कूपर अस्पताल को भी क्लीन चिट नहीं | AIIMS Hand Over Investigation Report to CBI in Sushant Singh Rajput Death Case | Patrika News
विविध भारत

एम्स रिपोर्ट में खुलासाः Sushant Singh rajput के शरीर में नहीं मिला जहर, कूपर अस्पताल को भी क्लीन चिट नहीं

Sushant Singh Rajput Case में सीबीआई को एम्स से मिली जांच रिपोर्ट
अब सीबीआई रिपोर्ट में मिले नए साक्ष्य, पुराने बयान, क्राइम सीन और रिपोर्टों का करेगी मिलान
सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह पहले ही मर्डर का दावा कर चुके हैं

Sep 29, 2020 / 10:05 am

धीरज शर्मा

Sushant Singh Rajput Case

सुशांत सिंह राजपूत मामले में एम्स ने सीबीआई को सौंपी जांच रिपोर्ट

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले ( Sushant Singh Rajput Case ) में एक बार फिर हलचल तेज हो गई है। एम्स की स्पेशल टीम ने सुशांत की मौत से जुड़ी जांच की रिपोर्ट केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई को सौंप दी है। एम्स की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत के शरीर में जहर नहीं मिला है। हालांकि एम्स की रिपोर्ट में कूपर अस्पताल को भी क्लीन चिट नहीं दी गई है। यही नहीं एम्स की जो रिपोर्ट है वो सीबीआई की रिपोर्ट के काफी करीब बताई जा रही है।
दरअसल सीबीआई के अनुरोध पर ही एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक स्पेशल टीम का गठन किया गया था। इस टीम का मकसद सुशांत की पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट का अध्ययन करना था।
एम्स की इसी टीम ने अपनी जांच की अंतिम रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। आपको बता दें कि इस रिपोर्ट में आए डॉक्टरों के पैनल के निष्कर्षों को एक विशेषज्ञ की राय के तौर पर लिया जाएगा। इसके साथ ही डॉक्टर अभियोजन पक्ष के गवाह होंगे।
रेल यात्रियों की जेब पर बढ़ने वाला है बोझ, स्टेशनों को नया रूप देने के लिए रेलवे वसूलेगी अतिरिक्त किराया

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच कर रहे एम्स मेडिकल बोर्ड के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता के मुताबिक, इस मामले में एम्स और सीबीआई ने साथ में काम किया है। अभी कुछ बातों में विचार-विमर्श की जरूरत है।
डॉ. गुप्ता ने बताया कि हमने अपनी जांच को जो भी निष्कर्ष थे वो सीबीआई की टीम को सौंप दिए हैं। इसको लेकर जो भी चीजें साझा करना होंगी, वो दोनों ही टीमें एक साथ करेंगी। आपको बता दें कि एम्स की टीम ने सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट, विसरा रिपोर्ट समेत अन्य मेडिकल रिपोर्ट्स का मूल्यांकन किया है
https://twitter.com/vikassinghSrAdv/status/1309329774846771200?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि हाल में सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने ये दावा किया था कि सुशांत की गला दबा कर हत्या की गई थी। उन्होंने ये बात एम्स के ही अपने सूत्र के हवाले से कही थी।
विकास सिंह का दावा था कि सुशांत ने खुदकुशी नहीं की बल्कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी। अब देखना ये है कि एम्स के जिस हवाले से वकील विकास सिंह ने दावा किया था, उस जांच रिपोर्ट के बाद सीबीआई क्या कदम उठाती है।
सीबीआई उठाएगी ये कदम
एम्स के सीबीआई को रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद अब हर किसी की नजरें सीबीआई पर टिकी हैं। ऐसे में सीबीआई सबसे पहले जांच रिपोर्ट और अन्य सबूतों के आधार पर ये सुनिश्चित करेगी कि सुशांत ने सुसाइड किया है या फिर ये एक सुनियोजित मर्डर है।
शोपिया फर्जी मुठभेड़ मामले में सेना का सख्त रुख, समरी ऑफ एविडेंस की कार्रवाई की शुरू

ऐसे बढ़ेगी कार्रवाई
सीबीआई की ओर से एम्स रिपोर्ट से सामने आए नए साक्ष्य, उसके पास मौजूद पुराने बयान, रिपोर्ट, क्राइम सीन जैसी परिस्थितियों को मिलाया जाएगा।

Home / Miscellenous India / एम्स रिपोर्ट में खुलासाः Sushant Singh rajput के शरीर में नहीं मिला जहर, कूपर अस्पताल को भी क्लीन चिट नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो