script‘कोवैक्सीन’ के तीसरे चरण के ट्रायल के लिए एम्स ने स्वयंसेवकों को आमंत्रित किया | AIIMS invites volunteers for third phase trial of 'Covaxin' | Patrika News

‘कोवैक्सीन’ के तीसरे चरण के ट्रायल के लिए एम्स ने स्वयंसेवकों को आमंत्रित किया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2020 08:24:34 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

नामांकन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2020 है।
दोनों चरणों का परीक्षण (सुरक्षा और प्रतिरक्षण) पहले ही पूरा हो चुका है।

AIMS Delhi

एम्स दिल्ली।

नई दिल्ली। नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने गुरुवार को स्वदेशी रूप से विकसित COVID-19 वैक्सीन कोवैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल के लिए स्वयंसेवकों को आमंत्रित किया।

एम्स ने एक विज्ञापन के जरिए कहा,”एम्स, नई दिल्ली COVAXIN फेज III क्लिनिकल ट्रायल के लिए एक साइट है। यह इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) और भारत बायोटेक प्रायोजित है।”
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
AIIMS सेंटर फॉर कम्युनिटी मेडिसिन, डॉ संजय के राय ने विज्ञापन के जरिए बताया कि चरण I/II परीक्षण (सुरक्षा और प्रतिरक्षण) पहले ही पूरा हो चुका है। एम्स ने आगे बताया कि जो व्यक्ति परीक्षण में रुचि रखते हैं, वे अस्पताल प्रशासन से फोन नंबर +917428847499 पर संपर्क कर सकते हैं या ctaiims.covid19@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं।
नामांकन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2020 है। इससे पहले,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने 19 दिसंबर को कहा था कि देश के वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने एक स्वदेशी वैक्सीन के विकास पर काम किया है और आगामी छह से सात महीनों में भारत में लगभग 30 करोड़ लोगों को टीका लगाने की क्षमता होगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yabai

ट्रेंडिंग वीडियो