पुलवामा आतंकी हमला: बम बनाने का सामान Amazon से ऑनलाइन मंगाया गया था- NIA

  • पुलवामा आतंकी हमला ( Pulwama terror attack ) में Amazon से बनाया गया था बम का सामान
  • अमेज़न ने खरीदारी की डिटेल्स NIA से की साझा
  • NIA ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमला मामले ( Pulwama terror attack ) को लेकर बड़ी ख़बर है। पुलवामा हमले को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ा खुलासा किया है। रिपोर्ट मुताबिक हमले में शामिल आतंकियों ने बम बनाने का सामान अमेज़न ( amazon ) से ऑनलाइन शॉपिंग ( online Shoping ) के दौरान मंगवाया था। अमेज़न ने खरीदारी की डिटेल्स भी साझा की है।

यह भी पढ़ें-PMC घोटाले में गई मां की जान, Yes Bank ने भी लाइन में खड़ा किया

अमेज़न की मदद से NIA ने पुलवामा आतंकी हमले में शामिल दो और व्यक्तियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने श्रीनगर के बाग-ए-मेहताब इलाके के वजीर उल इस्लाम (19) और पुलवामा के हकरीपुरा गांव के मोहम्मद अब्बास राठेर (32) को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 5

वजीर उल इस्लाम और अब्बास की गिरफ्तारी के बाद पुलवामा आतंकी हमले में गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 5 हो गई है। बता दें कि पहले गिरफ्तार किए गए लोगों में एक पिता-पुत्र और आत्मघाती बम हमलावर के करीबी शामिल थे।

nianew-100-5-96_5.jpg

अधिकारी ने बताया, 'गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में वजीर उल इस्लाम ने खुलासा किया कि जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी आतंकवादियों के निर्देश पर उसने आईईडी बनाने के लिए रसायन, बैटरियां एवं अन्य सामग्री खरीदने के लिए अमेजन ऑनलाइन शॉपिंग एकाउंट का इस्तेमाल किया था।'

यह भी पढ़ें-Yes Bank के पूर्व सीईओ राणा कपूर के खिलाफ लुक आउट नोटिस, ईडी ने घर पर की छापेमारी

पुलवामा आतंकी हमला

गौरतलब है कि पिछले साल 14 फरवरी को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था। आत्मघाती बम हमलावर ने विस्फोटकों से भरी एक कार सीआरपीएफ के काफिले में घुसा दी थी। हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Pulwama pulwama attack
Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned