scriptAmit Shah ने ग्लेशियर फटने को बताया बड़ी घटना, सीएम रावत को दिया हर संभव मदद का भरोसा | Amit Shah told the glacier bursting big event, CM Rawat assured of all possible help | Patrika News

Amit Shah ने ग्लेशियर फटने को बताया बड़ी घटना, सीएम रावत को दिया हर संभव मदद का भरोसा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2021 02:37:36 pm

Submitted by:

Dhirendra

उत्तराखंड के सीएम को दिया हर संभव मदद का भरोसा।
एनडीआरएफ की टीमें चमोली के लिए रवाना।
तपोवन हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट को भारी नुकसान।

amit shah

वायु सेना को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश।

नई दिल्ली। उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने की घटना को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ी घटना बताया है। इस बारे में उन्होंने प्रदेश के सीएम टीएस रावत से बातचीत की है। उन्होंने प्रदेश सरकार को आपदा की इस घड़ी में हर संभव मदद का भरोसा दिया है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारी तबाही

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा है कि जोशीमठ, कर्णप्रयाग, रुद्रप्रयाग जैसे इलाकों में इस घटना से भारी तबाही की सूचना है। तपोवन हाइड्रो प्रोजेक्ट को भारी नुकसान हुआ है। राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी है।
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एनडीआरएफ की टीमों को उत्तराखंड के लिए रवाना कर दिया गया है। वायु सेना को अलर्ट मोट पर रखा गया है।

बीआरओ को पुल ध्वस्त

बता दें कि ग्लेशियर के फटने से ऋषिगंगा नदी प्रभावित हुई है। एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने बताया है कि बीआरओ द्वारा बनाए जा रहे एक पुल भी ग्लेशियर के बहाव में आ गया। ऋषिगंगा परियोजना को भारी नुकसान होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि प्रभावित क्षेत्र में 150 से 200 लोग लापता हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो