scriptअनंत हेगड़े का महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान, स्वतंत्रता संग्राम को बताया ड्रामा | Anant Hegde controversial statement about Mahatma Gandhi | Patrika News

अनंत हेगड़े का महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान, स्वतंत्रता संग्राम को बताया ड्रामा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2020 01:38:31 pm

Submitted by:

Shivani Singh

अनंत हेगड़े ( Anant kumar hegde ) ने महात्मा गांधी ( Mahatma Gandhi ) का किया अपमान
स्वतंत्रता संग्राम को बताया ड्रामा
आजादी बलिदान और सत्याग्रह से नहीं मिली

anant-kumar-hegde.jpg

,,

नई दिल्ली। अपने विवादित बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ( Anant kumar hegde ) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्होंने महात्मा गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। हेगड़े ने कहा कि जिस तरह महात्मा गांधी ने स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया, वह वास्तविक आंदोलन नहीं ड्रामा था। बता दें कि बीजेपी नेता ( BJP Leader Anant kumar hegde ) ने ये बातें कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहीं।

यह भी पढ़ें

कोरोना वायरस : चीन के वुहान से 330 लोगों को भारत लाया गया

हेगड़े ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम एक ड्रामा है और उसका मंचन अंग्रेजों की सहमति से किया गया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने स्वतंत्रता संग्राम का ड्रामा किया उन तथाकथित नेताओं को किसी पुलिस ने एक बार भी नहीं पीटा।

कांग्रेस का समर्थन करने वाले लोग कहते हैं भारत को आजादी बलिदान और सत्याग्रह से मिली। लेकिन ये सच नहीं है। अंग्रेजों ने सत्याग्रह की वजह से देश नहीं छोड़ा।

01_10_2016-gandhi.jpg
बीजेपी नेता ने कहा कि अंग्रेजों ने आजादी दी थी। उन्होंने कहा कि जब भी मैं इतिहास पढ़ता हूं मेरा खून खौल उठता है। हेगड़े ने कहा कि ऐसे लोग भी हमारे देश में महात्मा बन जाते हैं।
यह भी पढ़ें

दिल्ली चुनाव: NDA की साझा रैली, नीतीश, शाह और नड्डा करेंगे संबोधित

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है कि जब हेगड़े ने कोई विवादित बयान दिया है। पिछले दिनों ट्वीट कर उन्होंने कहा था कि बेंगलुरु को हिंदुत्व की राजधानी बन जाना चाहिए। उन्होंने संविधान को लेकर भी विवादित बयान दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो