scriptशराब की कीमतों में हुआ 75 फीसदी का इजाफा, दुकान खुलने के समय में भी बदलाव | Andhra Pradesh Govt increase 75 percent liquor Price and change shops timing | Patrika News

शराब की कीमतों में हुआ 75 फीसदी का इजाफा, दुकान खुलने के समय में भी बदलाव

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2020 05:42:37 pm

Andhra pradesh govt ने बढ़ाए Liquor Price
शराब की कीमतों में किया 75 फीसदी का किया इजाफा
नई कीमतें 5 मई से की लागू

Liquor Price Hike

सरकार ने 75 फीसदी तक बढ़ाई शराब की कीमतें

नई दिल्ली। देशभर में चल रहे लॉकडाउन ( Lockdown ) के तीसरे चरण ( Phase Three ) में गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) ने शराब की दुकानों ( Liquor Shops ) की खोलने की मंजूरी क्या दी हर राज्य में शराब खरीदारों के बीच मारामारी शुरू हो गई। देशभर में शराब का सेवन करने वालों ने घंटों कतार में खड़े होकर शराब खरीदी। लेकिन इस बीच लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग ( social Distancing ) की भी जमकर धज्जियां उड़ाईं। नतीजा देश में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना के केस सामने आए।
यही वजह रही है कि दूसरे ही दिन कई राज्यों की सरकारों ने अपने यहां शराब की कीमतों में जबरदस्त इजाफा कर डाला। इसी कड़ी में आंध्र प्रदेश सरकार ( Andhra Pradesh ) ने भी मंगलवार को शराब की कीमतों ( Liquor Price Hike ) पर 50 फीसदी का इजाफा कर दिया। वहीं, एक दिन पहले ही 25 फीसदी कीमत बढ़ा दी थी। इस तरह राज्य सरकार शराब की कीमत 75 फीसदी बढ़ा चुकी हैं।
लॉकडाउन के बीच मानवता हुई शर्मसार, महिलाओं को डायन बताकर गांव वालों की सारी हदें पार

दिल्ली सरकार ( Delhi govt ) के बाद अब आंध्र प्रदेश सरकार ने भी शराब की कीमतों में बढ़ोतरी का बड़ा फैसला लिया। इसके तहत सरकार ने 50 फीसदी कीमतों में मंगलवार को बढ़ोतरी का ऐलान किया। जबकि एक दिन पहले ही सरकार की ओर से शराब की कीमतों में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जा चुकी थी।
5 मई से नई कीमत लागू
खास बात यह है कि सरकार की ओर से घोषित नई कीमतें 5 मई से ही लागू कर दी गई हैं। इसके साथ ही प्रदेश में शराब की दुकान खोलने का समय 11 बजे की जगह दोपहर 12 बजे से शाम 07 बजे तक निर्धारित किया गया है।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार का बड़ा फैसला, 17 मई तक लागू की धारा 144, अब शाम 8 से सुबह 7 तक बाहर निकलने पर पाबंदी

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश की ही तरह दिल्ली सरकार ने भी दिल्ली में शराब की कीमतों में 70 फीसदी की बढ़ोतरी की है। यानी दिल्ली में जो शराब की बोतल 1000 रुपये में मिलती होगी, वो मंगलवार से 1700 रुपये की मिल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो