scriptAnil Vij बोले – सावधानी के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया | Anil Vij said - Corona got infected with virus despite precautions | Patrika News

Anil Vij बोले – सावधानी के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2020 04:10:25 pm

Submitted by:

Dhirendra

डॉक्टरों ने मुझे कोवैक्सिन की दक्षता के बारे में बताया था।
दूसरे खुराक के 14 दिन बाद एंटीबॉडी विकसित होती है।

anil viz

डॉक्टरों ने मुझे कोवैक्सिन की दक्षता के बारे में बताया था।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के एक दिन बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें सूचित किया था कि कोवैक्सिन की दूसरी खुराक पहली खुराक के 28 दिन बाद दी जाएगी। दूसरे खुराक के 14 दिन बाद एंटीबॉडी विकसित होगी। जानकारी के मुताबिक पूरी सावधानी बरतने के बावजूद मैं कोरोना वायरस संक्रमित हो गया। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अब मैं अंबाला के सिविल अस्पताल में इलाज करा रहा हूं और बेहतर महसूस कर रहा हूं।
भारत आएगी फाइजर की कोरोना वैक्सीन, डीसीजीआई से मांगी आपात इस्तेमाल की मंजूरी

400 से ज्यादा लोगों ने लगवाया है कोरोना का टीका

बता दें कि अनिल विज को 20 नवंबर को भारत बायोटेक के कोवैक्सिन का एक शॉट दिया गया था जिसके लिए उन्होंने स्वयं पहल की थी। विज के अलावा हरियाणा के 400 से अधिक लोगों ने परीक्षण के लिए यह टीका लगावाया है। इस मामले में हैदराबाद भारत बायोटेक की ओर से बताया गया है कि कोविड-19 वैक्सीन की दक्षता को दूसरी खुराक 28 दिनों के बाद दिया जाता है। वैक्सीन की दक्षता दूसरी खुराक के 14 दिनों के बाद पता चलता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो