आंध्र प्रदेश में 5 मई से 14 दिनों के लिए आंशिक कर्फ्यू का ऐलान

कोरोना के बढ़ती मरीजों की संख्या के कारण अब आंध्र प्रदेश में भी आंशिक कर्फ्यू लगाया जा रहा है। सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बयान जारी किया गया कि प्रदेश में आंशिक कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया जा रहा है।

नई दिल्ली। महामारी कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में तबाही मचा रखी है। रोजाना बढ़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे है और इससे मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन और कर्फ्यू लगाया गया है। कोविड के खिलाफ बनाए गए नियमों को सख्ती से पालन भी किया जा रहा है। कोरोना के बढ़ती मरीजों की संख्या के कारण अब आंध्र प्रदेश में भी आंशिक कर्फ्यू लगाया जा रहा है। सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बयान जारी किया गया कि प्रदेश में आंशिक कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :— कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी के कारण 24 मरीजों की मौत, CM ने बुलाई आपातकालीन मीटिंग


5 मई से 14 दिनों का आंशिक कर्फ्यू
आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने राज्य में 5 मई से 14 दिनों के लिए आंशिक कर्फ्यू लगाए जाने की घोषणा की है। आंशिक कर्फ्यू के दौरान बिना आवश्यक काम घर से बाहर निकलने की इजात नहीं होगी। अति आवश्यक कार्य छोड़कर सभी चीजों के लिए पाबंदी लगाई जा रही है। अगर कोई उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों के कारण पहले 11वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को भी टाल दिया गया था। हालात सामान होने के बाद इन परीक्षाओं को लेकर नई तारीक का ऐलान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :— दिल्ली में लॉकडाउन से शहर के उद्योग को एक बड़ा झटका लगा

प्रदेश में 1,43,178 केस ऐक्टिव
पिछले कुछ दिनों से आंध्र प्रदेश में भी कोरोना के मरीजों की तेजी से बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश के अंदर कोरोना के 3 लाख 68 हजार 147 नए मामले आए हैं। इनमें से 23 हजार 920 मामले आंध्र प्रदेश के है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में मौजूदा समय कोविड के 1 लाख 43 हजार 178 केस ऐक्टिव हैं। राज्य में एक दिन के अंदर इस महामारी की वजह से 83 मरीजों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 11 लाख 45 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 8 हजार 136 मरीज कोरोना के कारण जान गंवा चुके हैं।

coronavirus COVID-19
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned