scriptकर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी के कारण 24 मरीजों की मौत, CM ने बुलाई आपातकालीन मीटिंग | 24 Patients Die in Karnataka Due to Lack of Oxygen Supply | Patrika News

कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी के कारण 24 मरीजों की मौत, CM ने बुलाई आपातकालीन मीटिंग

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2021 01:11:16 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण करीब 24 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने जिला कलक्टर से बात की है और जांच के आदेश दे दिए है।
 

Karnataka

Karnataka

नई दिल्ली। देश में महामारी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कई राज्यों में ऑक्सीजन और बेड की कमी के कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कुछ दिनों कई राज्य में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की मौत हो रही है। हाल ही में कर्नाटक से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां पर चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण करीब 24 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। ये हादसा कल मध्य रात्रि का है। यह खबर सामने आने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने जिला कलक्टर से बात की है और जांच के आदेश दे दिए है।

यह भी पढ़ें

विराफिन दवा से 7 दिन में कोरोना का मरीज ठीक होने का दावा, आपात इस्तेमाल के लिए मिली मंजूरी


ऑक्सीजन की कमी के कारण गई 24 मरीजों की जान
जिस अस्पताल में यह दर्दनाक हादसा हुआ है, उसे बेल्लारी से ऑक्सीजन की सप्लाई होनी थी। समय पर सप्लाई नहीं होने के कारण ऑक्सीजन की कमी से 24 मरीजों की मौत हो गई। हादसे के बाद मैसूर से चामराजनगर के लिए ढाई सौ ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे गए। बताया जा रहा है कि मरने वाले मरीज अधिकतर वेंटिलेटर पर थे। इस हादसे के बाद अस्पताल के बाहर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें

दबाव के आगे झुका अमेरिका, भारत को कोरोना वैक्सीन के लिए कच्चा माल देने को तैयार

मुख्यमंत्री ने बुलाई आपातकालीन कैबिनेट मीटिंग
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पाा ने चामराजनगर के जिला अधिकारी से बात की है और घटना की पूरी जानकारी ली है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को एक आपातकालीन कैबिनेट मीटिंग भी बुलाई है। वहीं कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने इस घटना पर दुख जाते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से इस बारे में चर्चा की है। वे मैसूर, मंड्या और चामराजनगर के लिए निकल गए है। वहां जाकर घटना के बारे में जानकारी लेंगे और जो समस्या है उसका निराकरण करने की कोशिश करेगे।

प्रदेश में 37 हजार अधिक नए मामले
आपको बता दें कि इससे पहले भी कालाबुर्गी के केबीएन अस्पातल में ऑक्सीजन की कमी से चार मरीजों की मौत हो गई थी। इसी दिन सरकारी अस्पताल में लाइट कट जाने से वेंटिलेटर पर रहे एक मरीज की भी मौत हो गई थी। पिछले एक हफ्ते में कर्नाटक के कई अस्पतालों में कई लोगों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है। बता दें कि रविवार को 37 हजार से अधिक नए मामले सामने आए और 217 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश में कई अस्पताल में मरीजों को बेड और ऑक्सीजन कमी का सामना करना पड़ा रहा है। इससे पहले भी कई राज्यों से ऑक्सीजन की कमी के कारण कई मरीज जान गंवा चुके है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो