scriptनक्सलियों पर अरुण जेटली बोले- सभी दलों को इनके खिलाफ मिलकर लड़ना होगा | Arun jaitley hit on naxal says all parties will have to fight against | Patrika News

नक्सलियों पर अरुण जेटली बोले- सभी दलों को इनके खिलाफ मिलकर लड़ना होगा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2018 08:14:28 pm

Submitted by:

Prashant Jha

नक्सली गतिविधियों पर अरुण जेटली ने चिंता जताते हुए सभी दलों से इसके खिलाफ लड़ने की अपील की है।

arun jaitley

नक्सल गतिविधि पर अरुण जेटली बोले- सभी दलों को इसके खिलाफ मिलकर लड़ना होगा

नई दिल्ली: देश में नक्सल गतिविधियां बढ़ने और नक्सलियों द्वारा पीएम मोदी को निशाना बनाने की साजिश का खुलासा होने पर अरुण जेटली ने चिंता जताई है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कुछ साल में नक्सली गतिविधियां बढ़ी हैं। नक्सली संवैधानिक व्यवस्था को उखाड़ फेंकना चाहते हैं, इसके लिए सभी दलों को मिलकर लड़ना होगा। उन्होंने नक्सलवाद के अलग-अलग रूपों की व्याख्या भी की है। जेटली ने नक्सलियों को 4 रूपों में बांटा है। पहले वो जो वैचारिक रूप से सत्ता के खिलाफ हैं। दूसरे जिन्होंने हथियार उठा लिया है , तीसरे वो जो जबरन इसमें धकेले गए हैं और चौथे हाफ नक्सली हैं जो नक्सलियों के चेहरे हैं।
ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले राजनाथ, हम हमेशा प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर चिंतित रहते हैं

पीएम मोदी को मारने की साजिश का खुलासा

गौरतलब है कि भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने का जिक्र है। पुणे पुलिस को एक आरोपी के घर से पत्र मिला है, जिसमें पीएम मोदी की हत्या, राजीव गांधी की हत्या जैसी प्लानिंग की बात लिखी गई है । पुलिस ने पिछले दिनों अलग-अलग जगहों से रोना जैकब विल्सन, सुधीर ढावले, सुरेंद्र गाडलिंग सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपी विल्सन को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था और यह पत्र विल्सन के मुनिरका स्थित फ्लैट से बरामद हुआ है। इधर नक्सलियों की ओर से पीएम मोदी को मारने की साजिश का पर्दाफाश होने के बाद आतंकी संगठन जमात-उल-दावा ने भी पीएम को मारने की धमकी दी है।
फडणवीस को भी मारने की साजिश

वहीं पीएम मोदी को निशाना बनाने के साथ-साथ महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और उनके परिवार के खिलाफ साजिश रचने और हत्या की धमकी देने का भी खुलासा हुआ है। नक्सलियों से मिले दो अलग पत्रों में इस बात का जिक्र है। महाराष्ट्र गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक इन खतों में हाल ही में गढ़चिरौली एनकाउंटर की भी चर्चा की गई है जिसमें कई नक्सली मारे गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो