मुख्यमंत्री केजरीवाल की अपील- अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं, कल 18+ लोगों ना लगाए लाइन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हमारे पास अभी वैक्सीन नहीं है तो इसलिए जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है। वह लोग कल लाइन में नहीं लगे।

नई दिल्ली। इस समय पूरा देश महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है। कोरोना वैक्सीन का तीसरा चरण कल से शुरू होने जा रहा है। तीसरे चरण में 18 से 44 साल की उम्र के सभी लोगों को एक मई से टीका लगाया जाएगा। वैक्सीन के तीसरे चरण को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि हमारे पास अभी वैक्सीन नहीं है तो इसलिए जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है। वह लोग कल लाइन में नहीं लगे। उन्होंने कहा अब तक दिल्ली सरकार को वैक्सीन नहीं मिली है। हम लोग वैक्सीन के लिए कंपनी से लगातार संपर्क में हैं। जैसे ही कोई अपडेट होगा हम आपको जरूर बताएंगे। इसके साथ ही जनता से अपील की है कि व्यवस्था बनाए रखे।

यह भी पढ़ें :— विराफिन दवा से 7 दिन में कोरोना का मरीज ठीक होने का दावा, आपात इस्तेमाल के लिए मिली मंजूरी

वैक्सीन के लिए सेंटर्स पर लाइन ना लगाए
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि तीसरे चरण की वैक्सीन के लिए बहुत सारे लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। सबसे पहले मेरा निवेदन है कि कल आप लोग सेंटर्स पर लाइन में ना लगें। कहीं ऐसा करने से कानून व्यवस्था ना बिगड़ जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंशिन का विशेष ध्यान रखे। वैक्सीन के बारे में बता करते हुए कहा कि एक या दो दिन में वैक्सीन आने की उम्मीद है। जैसे ही यह हमारे पास आएगी हम मीडिया के जरिए घोषणा कर देंगे। इसके बाद ही आपका अपॉइटमेंट होगा। सबसे खास सभी लोगों को वैक्सीन लगवानी है। इस दौरान घबराने और जल्दबाजी की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें :— दबाव के आगे झुका अमेरिका, भारत को कोरोना वैक्सीन के लिए कच्चा माल देने को तैयार

जल्द उपलब्ध होगी तीन लाख कोविशील्ड
सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि शनिवार से 18 से 44 साल की उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण होना था। इसको लेकर लोग काफी उत्साहित है। इसका परिणाम यह है कि बड़ी संख्या में लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। हमें अभी तक वैक्सीन नहीं मिली है। इसके लिए हम लगातार कंपनी से संपर्क बनाए हुए है। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि एक या दो तीन में वैक्सीन पहुंच जाएगी। जल्द ही हमारे पास तीन लाख कोविशील्ड वैक्सीन की डोज उपलब्ध होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक से दोनों कंपनियों के पास 67-67 लाख डोज के ऑर्डर दिए हैं। दोनों कंपनियां अगले तीन महीने में यह वैक्सीन उपलब्ध करवाएगी। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने जनता के लिए फ्री वैक्सीन लगवाने की घोषणा कर चुकी है। आपको बता दें कि दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कई राज्यों ने अपने यहां 1 मई से वैक्सीनेशन का नया अभियान शुरू करने में असमर्थता जताई है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned