scriptAssembly elections : consensus on seat sharing in Assam, BJP will contest elections on 92 seats | Assembly elections : असम में सीट शेयरिंग पर बनी सहमति, 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी | Patrika News

Assembly elections : असम में सीट शेयरिंग पर बनी सहमति, 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

  • 126 में से बीजेपी के हिस्से में आई 92 सीटें।
  • बीजेपी किसी भी समय कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान।

 

 

 

 

नई दिल्ली

Updated: March 05, 2021 11:28:04 am

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति चरम पर है। इस बीच असम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बन गई है। सीट शेयरिंग फार्मूले के मुताबिक असम में बीजेपी 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही बीजेपी ने असम में उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है और किसी भी ऐलान हो सकता है।
bjp
सहयोगी पार्टी एजीपी के खाते में 26 तो यूपीपीएल 8 सीटों पर लड़ेगी चुनाव।
वहीं असम गण परिषद ( AGP ) 26 और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ( UPPL ) आठ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इन सीटों में से अधिकांश पर पहले और दूसरे चरण में मतदान होना है।
बता दें कि इस बार असम में बीजेपी के सामने अपनी सत्ता को बचाने की चुनौती है। वहां उसका सामना कांग्रेस और एआईयूडीएफ के गठबंधन से है। बीजेपी ने पिछले विधानसभा चुनाव में 10 सालों के कांग्रेस शासन का अंत करते हुए पहली बार पूर्वोत्तर के किसी राज्य में सत्ता हासिल की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.