scriptAssembly Elections : पहले चरण से 1 दिन पहले बांग्लादेश जाएंगे पीएम मोदी, इस धर्मगुरु की जन्मस्थली का करेंगे दौरा | Assembly elections: PM Modi will visit Bangladesh 1 day before the first phase, will visit the birthplace of this religious leader | Patrika News
विविध भारत

Assembly Elections : पहले चरण से 1 दिन पहले बांग्लादेश जाएंगे पीएम मोदी, इस धर्मगुरु की जन्मस्थली का करेंगे दौरा

कोरोना संकट के बाद पहली बार पीएम मोदी विदेश दौरे पर जा रहे हैं।
असम और पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को है पहले चरण का मतदान।

नई दिल्लीMar 05, 2021 / 07:49 am

Dhirendra

pm modi

पीएम मोदी की बांग्लादेश यात्रा को लेकर पश्चिम बंगाल में सियासी चर्चा जोरों पर।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 और 27 मार्च को बांग्लादेश के अहम दौरे पर पहुंचेंगे। यह दौरा उस समय हो रहा है जब बांग्लादेश में आजादी के पचास साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा होगा। पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान भी उसी दिन है।
मतुआ धर्मगुरु के जन्मस्थली पर भी जाएंगे

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अपने दौरे में मतुआ समुदाय के धर्मगुरु हरिचंद्र ठाकुर की जन्‍मस्‍थली और इस समुदाय के तीर्थस्‍थल पर जाएंगे। पीएम मोदी बांग्लादेश की शक्तिपीठों में से एक सुगंधा शक्तिपीठ और ओरकंडी मंदिर जैसे धार्मिक स्थल जा सकते हैं।
द्विपक्षीय संबंधों पर देंगे जोर

भारत-बांग्लादेश के बीच साझा संस्कृति और भाषा के साथ पीएम मोदी राजनयिक रिश्तों को भी आगे बढ़ाने पर जोर दे सकते हैं। बता दें कि कोरोना संकट के दौर में भारत ने करीब 90 लाख वैक्सीन देकर दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूत किया है।

Home / Miscellenous India / Assembly Elections : पहले चरण से 1 दिन पहले बांग्लादेश जाएंगे पीएम मोदी, इस धर्मगुरु की जन्मस्थली का करेंगे दौरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो