scriptअयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मुस्लिम पक्ष ने बताया विराधाभासी, पुनर्विचार की मांग करेंगे | Ayodhya Verdict: All India Muslim Personal Law Board over judgement | Patrika News

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मुस्लिम पक्ष ने बताया विराधाभासी, पुनर्विचार की मांग करेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 09, 2019 12:35:28 pm

Submitted by:

Mohit sharma

सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को देश के बहुप्रतिक्षित अयोध्‍या केस में अपना फैसला सुना दिया
SC ने अयोध्या विवाद में फैसला सुनाते हुए विवादित जमीन रामलला विराजमान को दी
SC ने सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड को भी अयोध्‍या में वैकल्पिक 5 एकड़ जमीन देने का फैसला दिया

b.png

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को देश के बहुप्रतिक्षित अयोध्‍या केस में अपना फैसला सुना दिया है। मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पांच जजों की पीठ ने अयोध्या विवाद में फैसला सुनाते हुए कहा कि विवादित जमीन रामलला विराजमान को दी गई। इसके साथ ही सर्वोच्च अदालत ने सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड को भी अयोध्‍या में वैकल्पिक 5 एकड़ जमीन देने का फैसला दिया।

अयोध्या विवाद: रामजन्मभूमि न्यास को विवादित जमीन, ट्रस्ट को दिया मंदिर निर्माण का अधिकार

 

https://twitter.com/hashtag/AyodhyaJudgment?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मुस्लिम पक्ष ने विरोधाभासी बताया है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने प्रेस कांफ्रेंस कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत बताया। बोर्ड ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में पुनर्विचार की मांग करेंगे। मुस्लिम पक्ष की ओर से उसके वकील जफरयाब जिलानी ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन इसमें पुनर्विचार की मांग की जाएगी।

 

https://twitter.com/hashtag/AyodhyaJudgment?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या मामले पर फैसला सुनाते हुए कहा कि अयोध्या में भगवान राम के जन्म के दावे का किसी ने विरोध नहीं किया। हिंदू मुख्य गुंबद को ही जन्म का सही स्थान मानते हैं और विवादित स्थल पर ही पूजा करते रहे हैं। कोर्ट ने अपने फैसले में मुस्लिम पक्ष को वैकल्पिक जमीन दिए जाने का आदेश दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो