कोरोना के नए स्ट्रेन का खौफ, 7 जनवरी तक ब्रिटेन की सभी उड़ानों पर प्रतिबंध

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले आने के बाद 7 जनवरी तक यूके से आने और यूके की ओर जाने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले आने के बाद 7 जनवरी तक यूके से आने और यूके की ओर जाने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। पहले यह प्रतिबंध 31 दिसंबर तक था। निलंबन से पहले ब्रिटेन और भारत के बीच सप्ताह में 60 से अधिक उड़ानों का परिचालन किया जा रहा था। हरदीप पुरी की ओर से प्रतिबंध बढ़ाने के संकेत एक दिन पहले ही दे दिए थे। उन्होंने साफ कर दिया था कि प्रतिबंध को आगे बढ़ाया जा सकता है। इस पर फैसला कोविड-19 से निपटने के लिए बने मंत्रियों के समूह को करना है, जिसमें वह भी शामिल हैं।

 

ब्रिटेन में कोविड-19 वायरस के एक नये स्ट्रेन का संक्रमण तेजी से फैलने की जानकारी के बाद सरकार ने ब्रिटेन से या वहां से होकर आने वाली उड़ानों के 22 दिसंबर की आधी रात से भारत में उतरने पर प्रतिबंध लगा दिया था। यह प्रतिबंध 31 दिसंबर की आधी रात तक के लिए लगाया गया था। जिसे 7 जनवरी 2021 तक बढ़ाया गया है। निलंबन से पहले एयरलाइन कंपनी विस्तारा, एयर इंडिया, वर्जिन अटलांटिक और ब्रिटिश एयरवेज दोनों देशों के बीच उड़ानों का संचालन कर रही थी।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned