scriptबंगाल के मुख्य सचिव बंद्योपाध्याय सेवानिवृत्त, सीएम ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार के रूप में नियुक्त | Bengal Chief Secretary Alapan Bandyopadhyay retires, appointed as Chief Advisor to CM Mamata Banerjee | Patrika News
विविध भारत

बंगाल के मुख्य सचिव बंद्योपाध्याय सेवानिवृत्त, सीएम ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार के रूप में नियुक्त

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति का फैसला केंद्र की बदले की राजनीति का नतीजा बताते हुए अलपन बंद्योपाध्याय को मुख्यमंत्री का मुख्य राजनीतिक सलाहकार नियुक्त किया है।

May 31, 2021 / 10:20 pm

Anil Kumar

alapan_bandyopadhyay.jpg

Bengal Chief Secretary Alapan Bandyopadhyay retires, appointed as Chief Advisor to CM Mamata Banerjee

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच टकराव और भी बढ़ने की संभावना बढ़ गई है। दरअसल, सोमवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव बंद्योपाध्याय सेवानिवृत हुए हैं और अब उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सलाहकार नियुक्त किया गया है।

दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति का फैसला केंद्र की बदले की राजनीति का नतीजा बताते हुए अलपन बंद्योपाध्याय को मुख्यमंत्री का मुख्य राजनीतिक सलाहकार नियुक्त किया है।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal News : ममता ने केन्द्र पर बोली हमला, सहायता करने का वादा कर बंगाल को किया वंचित

बंद्योपाध्याय के सामान्य सेवानिवृत्ति का विकल्प चुनने का निर्णय तब आया, जब केंद्र ने उन्हें और राज्य सरकार को एक दूसरा पत्र भेजा, जिसमें वरिष्ठ अधिकारी को मंगलवार को नॉर्थ ब्लॉक में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81n69r

ममता ने पीएम को पत्र लिखकर की थी फैसला वापस लेने की मांग

केंद्र द्वारा यह प्रतिक्रिया ममता बनर्जी द्वारा पहले भेजे गए पत्र के प्रतिक्रयास्वरुप थी। इस पत्र में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेटर ऑफ रिकॉल को वापस लेने और बंद्योपाध्याय को अगले तीन महीनों के लिए पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव के रूप में काम जारी रखने की अनुमति देने का आग्रह किया था।

इससे पहले 28 मई को केंद्र ने बंद्योपाध्याय को पत्र लिखकर 31 मई को सुबह 10 बजे कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) को रिपोर्ट करने के लिए कहा था। इसने राज्य सरकार से उन्हें इस उद्देश्य के लिए आवश्यक मंजूरी देने के लिए भी कहा था।

यह भी पढ़ें
-

चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट ने मांगा मोदी और ममता सरकार से जवाब

मुख्य सचिव को रिहा करने के लिए अनिच्छुक बनर्जी ने सोमवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा कि “मैं विनम्रतापूर्वक आपसे अनुरोध करती हूं कि आप अपने फैसले को वापस ले लें, इस पर पुनर्विचार करें और व्यापक जनहित में नवीनतम तथाकथित आदेश को रद्द करें।”

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81n5fz

Hindi News/ Miscellenous India / बंगाल के मुख्य सचिव बंद्योपाध्याय सेवानिवृत्त, सीएम ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार के रूप में नियुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो