scriptपूर्व सांसद तापस पॉल के निधन पर ममता ने जताया दुख, मौत के लिए मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार | Bengal cm mamata banerjee attacks on centre for ex mp tapas pals death | Patrika News

पूर्व सांसद तापस पॉल के निधन पर ममता ने जताया दुख, मौत के लिए मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2020 04:16:53 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि सीबीआई ने 2016 में रोज़ वैली चिटफंड मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था और एक साल बाद उन्हें जमानत मिली थी।
 

mamta_banerjee.jpg

नई दिल्ली: बंगाली फिल्मों के मशहूर हीरो एवं तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पॉल के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Bengal cm mamata banerjee ) ने केंद्र सरकार सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। बता दें कि मंगलवार को तापस पॉल का मुंबई में दिल का दौरे पड़ने से निधन हो गया। पॉल कथित तौर पर चिटफंड मामले में संदिग्ध हैं और जांच एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही है।

रोज वैली चिटफंड मामले में आरोपी में थे तापस पॉल

गौरतलब है कि सीबीआई ने 2016 में रोज वैली चिटफंड मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था और एक साल बाद उन्हें जमानत मिली थी। इसके बाद से ही उन्होंने सक्रिय राजनीति से दूरी बना ली थी।
केंद्र सरकार पर बरसीं ममता बनर्जी

चिटफंड मामले में बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कई और नेता आरोपी हैं। ममता बनर्जी ने सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की बदले की राजनीति के कारण मैंने तीन मौतें देखी हैं। केंद्र सरकार की बदले की राजनीति निंदनीय है। कानून को काम करने देना चाहिए । लेकिन सरकार दखल देकर बदले की कार्रवाई करवाना चाहती है।

दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

बता जा रहा है कि तापस पॉल अपनी बेटी से मिलने मुंबई गए थे। कोलकाता लौटते समय मुम्बई हवाई अड्डे पर उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें जुहू के एक अस्पताल ले जाया गया, सुबह करीब चार बजे उनका निधन हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो