scriptBengal Election: Election Commission Transfers DGP Virendra | बंगाल चुनाव: आयोग ने प्रदेश के डीजीपी वीरेंद्र का किया तबादला | Patrika News

बंगाल चुनाव: आयोग ने प्रदेश के डीजीपी वीरेंद्र का किया तबादला

Highlights

  • 1987 बैच के आईपीएस पी नीरजनयन को दिया गया जिम्मा।
  • डीजीपी वीरेंद्र 1985 बैच के आईपीएस अफसर रहे हैं।

नई दिल्ली

Published: March 09, 2021 11:14:15 pm

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने प्रदेश के डीजीपी वीरेंद्र का तबादला कर दिया है। अब उनकी जगह आईपीएस पी नीरजनयन को नियुक्त कर दिया गया है।

चुनाव आयोग का यह कदम आगामी मतदान के मद्देनजर काफी अहम है। चुनाव आयोग की तरफ से साफ निर्देश दिया गया है कि डीजीपी वीरेंद्र को चुनावों से संबंधित किसी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष कार्य की जिम्मेदारी न दी जाए।
election commission
बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी ने टी-स्टॉल पर खुद चाय बनाई, भाजपा पर जबरदस्त हमला बोला

चुनाव आयोग ने आदेश में कहा है कि राज्य में चुनावी तैयारियों की समीक्षा के बाद ही इस तरह के फैसले लिए गए। गौरतलब है कि डीजीपी वीरेंद्र 1985 बैच के आईपीएस अफसर रहे हैं। वहीं नीरजनयन 1987 बैच के हैं।
पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में वोटिंग होने वाली है। 27 मार्च को पहले चरण का मतदान होना है। एक अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग, वहीं छह अप्रैल को तीसरे चरण,10 अप्रैल को चौथे फेज के लिए मतदान होना है, 17 अप्रैल को पांचवे फेज का मतदान, 22 अप्रैल को छठे चरण की वोटिंग, 26 अप्रैल को सातवें चरण का मतदान और 29 अप्रैल को आखिरी चरण की वोटिंग और दो मई को परिणाम आएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.